32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

कोरोना वारियरों की सुरक्षा के लिए MLC सच्चिदानंद राय ने की बड़ी पहल

सारण: कोरोना से जंग के लिए MLC ई. सच्चिदानंद राय ने एक बड़ी पहल की है। उन्हों ने अपने कार्यकर्ताओ को जिम्मेदारी दी है कि वे आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका के साथ जिले के सभी नगर निगम और नगर पंचायत के सफाई कर्मियो को घर-घर मास्क पहुचाएं। इसके लिए जो भी संसाधन या खर्च आएंगे उसे सच्चिदानंद राय खुद वहन करेंगे।

बताते चलें कि इससे पहले सच्चिदानंद राय ने नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) सारण इकाई के माध्यम से जिले के एक हजार सफाईकर्मियो और 250  हॉकरों को कोरोना योद्धा और कर्मयोगी सम्मान के तौर पर टीशर्ट प्रदान किया था। इसके बाद संक्रमण में लड़ने वाली आंगनवाड़ी सेविका सहायिका को मास्क देकर उन्हें बचाने का प्रयास किया है।

Advertisement

इस सम्बन्ध में राय ने बताया कि आंगनवाड़ी सेविका सहायिका निचले स्तर पर काम करती है। उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए मास्क उपलब्ध कराने के साथ जिले के सभी वार्ड सदस्यों को भी मास्क उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया, जिसके लिए प्रधानमंत्री कौशल केंद्र लौवा के छात्रों से सहयोग लेकर स्वयं के संसाधन से मास्क का निर्माण शुरू कराया गया है, जो फ्रंट पर लड़ रहे लोगो की रक्षा करेगा।

Advertisement

MLC ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने मास्क का प्रयोग अनिवार्य कर दिया है, ऐसे में बार-बार उपयोग करने वाला मास्क इन करोना वारियर को उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके लिए कार्यकर्ता को घर घर जा कर मास्क उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी दी गयी है। आज से यह अभियान शुरू हुआ है, जो अनवरत जिले के कोने कोने तक पहुँचने तक जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!