सीएम उद्धव ठाकरे ने दो बार की इस्तीफा देने कोशिश, शरद पवार ने रोका- सूत्र

मुंबईः महारष्ट्र में मचे सियासी खलबली के बीज सूत्रों के हवाले से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। कथित तौर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सोमवार को अपने पद से इस्तीफा देना चाहते थे। अपने फैसले की घोषणा वे सोशल मीडिया के माध्यम से आज शाम 5 बजे करने वाले थे, लेकिन NCP प्रमुख शरद पवार ने उन्हे सीएम पद से इस्तीफा नहीं देने के लिए मना लिया। मुख्यमंत्री ने दो बार इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन कथित तौर पर शरद पवार ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया।

पिछले हफ्ते उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर शिवसेना के बागी विधायक यही चाहते हैं तो वह सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि अगर विधायक ऐसा चाहते हैं तो वह शिवसेना प्रमुख का पद छोड़ने के लिए भी तैयार हैं।

ठाकरे ने कहा, “मैं शिवसेना प्रमुख का पद भी छोड़ने को तैयार हूं। मेरे शिवसैनिकों को मुझे यह बताना होगा और मैं दोनों पदों को छोड़ दूंगा। लेकिन आमने-सामने आओ और मुझे बताओ।”

महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराने के बाद उद्धव ठाकरे का बयान आया है, “एकनाथ शिंदे ने कई अन्य विधायकों के साथ, पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया। ऐसा करने त्रिपक्षीय एमवीए सरकार संकट में आ गई , जिसमें शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस शामिल थीं।”

शिंदे खेमे को बड़ी राहत

इस बीच शिंदे खेमे को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही 11 जुलाई तक के लिए टाल दी। अदालत के आदेश के बाद ऐसा माना जा रहा है कि शिंदे गुट महा विकास अघाड़ी सरकार से समर्थन वापस लेने के लिए जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल से संपर्क कर सकता है। शिवसेना के बागी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर जोर दे सकते हैं।

Read also: महाराष्ट्र सियासी संकट: बागी विधायकों को Y-plus सुरक्षा, शिवसेना ने की भाजपा की खिंचाई

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system