भारतीय सुरक्षाबलों की दिलेरी, साल 2021 में अब तक मार गिराए 100 से ज्यादा आतंकी

श्रीनगरः भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के होश ठिकाने लगा दिए हैं। इस साल के आठ महीनों से भी कम समय में सुरक्षा बलों ने 100 से अधिक आतंकवादियों मार गिराया है, जबकि पिछले साल 225 से अधिक आतंकवादियों को ढेर किया था। यह दावा जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर इलाके में मंगलवार को सुरक्षा बलों द्वारा तीन आतंकवादियों को मारे जाने के बाद किया है।

सोमवार को श्रीनगर में एक संक्षिप्त मुठभेड़ में आतंकी संगठन टीआरएफ के दो शीर्ष आतंकवादियों के मारे जाने के बाद, सुरक्षा बलों ने आज सुबह सोपोर इलाके के पेठ सीर इलाके में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इस कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकवादियों की संख्या 102 हो गई है। पिछले चार दिनों में, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा 10 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं।

सोपोर मुठभेड़ के बारे में विवरण साझा करते हुए, पुलिस ने कहा कि 23 और 24 अगस्त की मध्यरात्रि को खास इनपुट के आधार पर सोपोर पुलिस, सेना (52RR) और सीआरपीएफ ने सोमवार देर रात सोपोर इलाके में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया था। आतंकियों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुआ।

पुलिस ने कहा कि अंधेरे के कारण अभियान रोक दिया गया है, जबकि घेराबंदी तेज कर दी गई है। मंगलवार की तड़के फिर से भीषण गोलाबारी शुरू हो गई। कुछ घंटों के बाद, तीन आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से निकाले गए। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार (एक AK-47 राइफल और दो पिस्तौल) और गोला-बारूद बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से जुड़े थे। उनकी पहचान शोपियां के जिपोर धरमती के पुत्र फैसल फयाज, मुस्तफा शेख और रमीज अहमद गनी के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए आतंकवादी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system