20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

सोना तस्करी मामलाः संदीप नायर गिरफ्तार,सीएम की करीबी स्वप्ना सुरेश पर कसा शिकंजा

तिरूवनंतपुरम: केरल सोना तस्करी मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश को परिवार के सदस्यों संग हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी संदीप नायर को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्वप्ना सुरेश को रविवार के दिन कोच्चि में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कार्यालय में पेश किया जाएगा। उनकी अग्रिम जमानत याचिका को केरल उच्च न्यायालय ने पहले से ही मंगलवार तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने केरल हाईकोर्ट को बताया था कि राजनयिक के सामान के जरिए सोने की तस्करी करने की कोशिश करने वाली महिला स्वप्ना सुरेश के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। NIA ने PMLA के तहत स्वप्ना सुरेश, आर सरित कुमार, फाजिल फरीद व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने शनिवार को कहा कि सोना तस्करी मामले में मुख्य महिला आरोपी स्वप्ना सुरेश द्वारा एक सरकारी परियोजना में नियुक्ति हासिल करने के लिए दिये गये कथित फर्जी डिग्री प्रमाणपत्र को लेकर मिली शिकायत की जांच कराई जाएगी।

विजयन ने कहा कि पुलिस को शिकायत मिली है। इसकी जांच कराई जाएगी। सनसनीखेज सोने की तस्करी मामले की दूसरी आरोपी इस फरार महिला ने केरल राज्य सूचना प्रौद्योगिकी अवसंरचना लिमिटेड (KSITIL) के तहत यहां स्पेस पार्क में नियुक्ति हासिल करने के लिए बी कॉम का फर्जी प्रमाणपत्र कथित तौर पर सौंपा था। यह महिला उन चार आरोपियों में से एक है जिनके खिलाफ 30 किलोग्राम सोने की तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मामला दर्ज किया है।