लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज! वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने की ये मांग

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 11 जुलाई को लुलु मॉल (Lulu Mall Lucknow) का उद्घाटन किया गया। इसे लखनऊ का सबसे बड़ा मॉल बताया जा रहा है। इस बीच यह मॉल अब विवादों में आ गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि कुछ लोग मॉल के अंदर जमीन पर बैठकर नमाज पढ़ रहे हैं।

वीडियो वायरल होने से सवाल उठ रहे हैं कि किसी मॉल में धार्मिक गतिविधियां कैसे की जा सकती हैं? हिंदू संगठनों ने प्रार्थना पर सवाल उठाया है। हिंदू महासभा के मुताबिक, लुलु मॉल पहले भी इस तरह के विवादों में रहा है। हिंदू महासभा के नेता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा, “लुलु मॉल अब अपना असली रंग दिखा रहा है। यह मॉल पहले से ही इसी तरह के कारनामों के लिए चर्चा में रहा है। अब यूपी में भी ऐसा ही कर रहा है।” हिंदू महासभा ने मस्जिद के तौर पर इस्तेमाल होने वाले हर मॉल पर कार्रवाई की मांग की है।

विवाद पर लुलु मॉल (Lulu Mall Lucknow) की ओर से सफाई आई है। मॉल से कहा गया है कि हमें इस वीडियो की कोई जानकारी नहीं है। हम उन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। हम मॉल के अंदर इसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं देते। 22 लाख वर्ग फुट में फैले इस मॉल को 11 जुलाई से आम जनता के लिए खोल दिया गया था। गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ में स्थित इस मॉल में देश के कुछ सबसे बड़े ब्रांड हैं, जिनमें लुलु सुपरमार्केट, लुलु फैशन स्टोर और लुलु कनेक्ट शामिल हैं।

लखनऊ लुलु मॉल (Lulu Mall Lucknow) में 15 रेस्तरां और कैफे हैं, इसके अलावा 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक फूड कोर्ट है और इसमें 1,600 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसमें ज्वैलरी, फैशन और प्रीमियम वॉच ब्रांड्स के साथ एक डेडिकेटेड वेडिंग शॉपिंग अखाड़ा होगा। लखनऊ में मॉल का उद्घाटन ऐसे समय में हुआ है जब भारत में लुलु ग्रुप का तेजी से विस्तार हो रहा है। समूह ने कोच्चि, त्रिशूर, बेंगलुरु और तिरुवनंतपुरम में मॉल स्थापित किए हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system