20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने किया बर्लिनले में भारतीय मंडप का उद्घाटन

बर्लिनः विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर ने बुधवार को बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्स‍व (Berlin International film festival- 2020) बर्लिनले 2020 में भारतीय मंडप का उद्घाटन किया। उद्धाटन समारोह को संबोधित करते हुए डा. जयशंकर ने कहा कि भारत और विश्वम के बीच सहयोग और साझेदारी विकसित करने का सिनेमा एक सक्षम माध्य म है। उन्होंने कहा कि सह निर्माण के समझौतों,फिल्मस सुविधा कार्यालय (FFO) तथा भारत के प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीलय फिल्मा महोत्सकव ने भारत को फिल्मांककन के एक प्रुमख केन्द्रं तथा उभरते बाजार के रूप में पेश किया है।

डा.जयशंकर ने इस बात का भी उल्लेलख किया कि बर्लिनले में भारत की भागीदारी ने विभिन्नज स्तारों पर फिल्म निर्माण और सह-निर्माण के प्रयासों को आगे ले जाने के लिए द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। उन्होंने बर्लिनले  के प्रतिभागियों, निर्देशकों, फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्मों, प्रतिनिधिमंडलों और भागीदारी के माध्यम से 51वें भारतीय अंतर्राष्ट्री य फिल्मं महोत्सरव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

विदेश में मंत्री ने इस अवसर पर गोवा में इस साल आयोजित होने वाले 51वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्साव (International film festival) का पोस्टंर और एक पुस्तिका भी जारी की। इस मौके पर भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने मंडप में भारतीय फिल्मों  की एकमात्र बिजनेस पत्रिका –पिकल मैगजीन का भी विमोचन किया।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।