24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

BJP नेता राजेश्वर राज हो सकते हैं काराकाट विधानसभा से NDA के उम्मीदवार- सूत्र

नई दिल्लीः बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर एलेक्शन कमिशन की तरफ से गाइडलाइन जारी की जा चुकी है। गाइडलाइन जारी होने के साथ ही सभी दल और उनके अघोषित उम्मीदवार अपनी-अपनी दावेदारी और तैयारी में जुट गए हैं। इस बीच BJP सूत्रों के हवाले से काराकाट विधानसभा क्षेत्र को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। ख़बर के मुताबिक इस बार इस सीट से JDU की जगह BJP चुनाव मैदान में उतर सकती है, जिसके उम्मीदवार पूर्व विधायक राजेश्वर राज (Ex MLA Rajeshwar Raj) हो सकते हैं।

2010 विधानसभा चुनाव में काराकाट से निर्वाचित हो चुके हैं राजेश्वर राज

बता दें इस सीट से साल 2010 में NDA ने राजेश्वर राज (Rajeshwar Raj) को अपना उम्मीदवार बनाया था। राजेश्वर राज तब JDU की टिकट पर उम्मीदवार बने थे और RJD  के मुन्ना राय को 11415 मतो से हराकर जीत दर्ज कराई थी। वह 2010 से 2015 तक काराकाट के विधायक रहे।

BJP के खास चेहरों में शुमार है राजेश्वर राज का नाम

साल 2015 में NDA  में टूट के बाद JDU ने महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ा, जिसमें यह सीट RJD के पाले में गई थी और संजय यादव विधायक चुने गए हैं। वही राजेश्वर राज ने 20 अगस्त 2015 को JDU छोड़ BJP की सदस्यता ग्रहण कर ली और अब वे भाजपा के खास चेहरों में से एक हैं। बीजेपी ने उन्हें दक्षिण बिहार प्रांत का अध्यक्ष नियुक्त किया हैं।

NDA ने हमेशा से JDU को सौंपी है काराकाट निधानसभा सीट

बहरहाल, BJP और JDU फिर से एक साथ हैं। सिटों का बटवारा अभी तक नहीं हुआ है। चुंकी NDA ने हर बार यह सीट JDU को दी है, इस लिहाज से JDU के कार्यकर्ता भी टिकट की दावेदारी को लेकर आश्वस्त हैं और क्षेत्र में सक्रिय भी हैं। लेकिन इस सीट से NDA उम्मीदवार राजेश्वर राज पहले भी जीत दर्ज करा चुके हैं, तो उनकी उम्मीदवारी भी पक्की समझी जा रही है। खैर, ये अंदर की बात है। वक्त आने पर सब कुछ साफ हो जाएगा कि उम्मीदवार किस दल का होगा और कौन होगा, लेकिन सूत्रों के हवाले से सामने आ रही बात को पूरी तरह नज़रअंदाज भी नही किया जा सकता।

उम्मीदवारी को लेकर क्या कहते हैं राजेश्वर राज ?

इधर इस बाबत भाजपा नेता राजेश्वर राज (BJP leader Rajeshwar Raj) का कहना है कि उनकी जानकारी में अभी तक ऐसी कोई भी बात सामने नहीं आई है। वह पार्टी के एक कार्यकर्ता हैं, लिहाजा पार्टी का कोई भी निर्णय उनके लिए पद से ज्यादा महत्वपूर्ण है। पार्टी जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी उसकी जीत सुनिश्चित कराने में वो उनके साथ हैं। राजेश्वर ने कहा कि चुनाव से पहले ऐसी अफवाहें उड़ती रहती हैं उस पर ज्यादा गौर नहीं करना चाहिए।

राजेश्वर राज का कहना है, “सक्रिय राजनीति में आने से पहले भी मैं जन सेवा में जुटा रहा हूं और आज भी मेरे लिए यह सबसे बड़ा धर्म है। जनता के प्यार और स्नेह से मैं अभिभूत हूं जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धी है।“

काराकाट विधानसभा: 1990 से अब तक जीत दर्ज कराने वाली पार्टियां और उनके उम्मीदवार

  1. 1990-1995ः तुलसी सिंह, जनता दल
  2. 1995-2000: तुलसी सिंह, जनता दल
  3. 2000-फरवरी 2005: अरुण सिंह, सीपीआई (एमएल) एल
  4. अक्टूबर 2005-2010: अरुण सिंह, सीपीआई (एमएल) एल
  5. 2010-2015: राजेश्वर राज, जद (यू)
  6. 2015- अभी तक: संजय यादव, राजद
News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system