RJD चीफ लालू यादव से मिलने अस्पताल पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पटना के पारस अस्पताल में RJD चीफ लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे। लालू यादव कुछ समय से हृदय और गुर्दे की बीमारियों से पीड़ित हैं। हाल ही में एक फ्रैक्चर के बाद सोमवार को उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लालू यादव का हाल जानन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘उनकी हालत अब बेहतर है लेकिन बेहतर होगा कि उन्हें आगे के इलाज और जांच के लिए दिल्ली ले जाया जाए। सरकार सभी खर्चों का ख्याल रखेगी, क्योंकि यह उनका अधिकार है। हम कामना और विश्वास करते हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”

लालू यादव का हाल जानने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया,’राजद प्रमुख श्री लालू प्रसाद यादव जी से पटना स्थित पारस अस्पताल में मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। श्री लालू प्रसाद यादव जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना है।’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी लालू से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।

इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को फोन किया था और उनके पिता और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। पीएम मोदी ने लालू प्रसाद के जल्द स्वस्थ होने और घर लौटने की कामना की थी।

Read also: लालू यादव की सेहत को लेकर चिंतित हुए पीएम मोदी, तेजस्वी को फोन कर जाना हाल

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भी लालू यादव की स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की थी और प्रदेश सरकार से बेहतर कदम उठाने का अनुरोध किया था। सुशील मोदी ने लालू यादव की सेहत को लेकर ट्वीट किया था,’ ईश्वर से प्रार्थना है कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद जल्द ठीक हो कर घर लौटें। राज्य सरकार को उनके स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए और यदि आवश्यक हो, तो बेहतर इलाज के लिए उन्हें तुरंत दिल्ली भेजने की व्यवस्था की जानी चाहिए’।

सबसे पहले मंगलवार को लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्विटर पर अपने बीमार पिता की तस्वीरें शेयर की थीं। तस्वीरों में लालू कमजोर दिखाई दे रहे थे क्योंकि उन्हें कंधे की चोट के बाद अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए देखा जा सकता था।

बता दें, 74 वर्षीय  राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव रविवार को पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित अपने घर की सीढ़ियों से गिर गए थे, जिससे उनके कंधे में फ्रैक्चर आ गया है। इलाज के लिए फिलहाल उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे अस्पताल के ICU में हैं, जहां कई डॉक्टर उनके सेहत की निगरानी कर रहे हैं।

Read also: BJP के परमाणु बम मिथुन चक्रवर्ती को TMC सांसद की नसीहत, कहा- होटल चलाइए दादा

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system