17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

लॉकडाउन में आवश्यक वस्‍तुओं को समय से आम आदमी तक पहुंचाने के लिए कॉल सेंटर

नई दिल्लीः देश भर में जारी लॉकडाउन से आम आदमी को किसी तरह की परेशानी न हो इसे लेकर केंद्र सरकार बेहद संजिदा है। लॉकडाउन के दौरान उपभोक्ता वस्तुओं की किल्लत, जमाखोरी और कालाबाजारी इनसे निपटने के लिए सरकार पहले ही हर स्तर पर प्रशासन को अलर्ट कर चुका है और अब एक नई पहल की है, जरूरी वस्तुओं को आम आदमी तक पहुंचने में सुगमता प्रदान करेगी।

दरअसल वाणिज्‍य और उद्योग मंत्रालय अंतर्गत DPIIT ने लॉकडाउन के दौरान माल विनिर्माण, आवश्‍यक वस्‍तुओं की ढुलाई और उन्‍हें वास्‍तविक समय में आम आदमी तक पहुंचाने की स्थिति पर नज़र रखने के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्‍थापित किया है।

उत्‍पादक, ट्रांसपोर्टर, वितरक, थोक व्‍यापारी या ई-कॉमर्स कंपनियों को माल की ढुलाई और वितरण या संसाधनों को जुटाने में किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना करने की स्थिति में, वे विभाग को टेलीफोन नंबर 011 23062487 या ईमेल controlroom-dpiit@gov.in पर सूचित कर सकते हैं।

टेलीफोन नम्‍बर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेगा। विभिन्‍न हितधारकों द्वारा दी गई जानकारियों अथवा मुद्दों को विभाग द्वारा सम्‍बद्ध राज्‍य सरकारों, जिला और पुलिस अधिकारियों और अन्‍य सम्‍बद्ध एजेंसियों के समक्ष रखा जाएगा।

इस नंबर और ईमेल पता के जारी होने के बाद संभव है जहां कहीं भी थोड़ी-बहूत दिक्कतें आ रही होंगी उसे दूर किया जा सकेगा।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।