युवाओं को सब्जबाग दिखाने की जगह नौकरी कैलेंडर जारी करे बिहार सरकार- भाजपा नेता

पटना: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने बिहार की महागठबंधन सरकार पर सियासी हमला बोला है। BJP प्रवक्ता, अरविंद कुमार सिंह का कहना है कि बिहार सरकार प्रदेश के युवाओं को सब्जबाग दिखाने की जगह सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों के लिए एक साथ विभागवार नौकरी कैलेंडर जारी करे।

BJP प्रवक्ता कुमार का यह बयान RJD के चुनावी घोषणापत्र और मुंख्यमंत्री नीतीश के हालिया वादों के आलोक में सामने आया है। बता दें, 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त जारी अपने घोषणापत्र में RJD ने दस लाख सरकारी नौकरिया देने की घोषणा की थी। RJD ने ये 10 लाख नौकरियां अपनी पहली कैबिनेट में ही देने का वादा किया था।  फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ने 20 लाख नौकरी देने की बाते कही है।

अरविंद का कहना है कि सरकार शिर्फ सब्जबाग दिखा रही है, उसके कथनी और करनी में अंतर है। अरविन्द ने कहा है कि अब मौका मिला है तो उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी बिहार के बेरोजगार युवाओं को यह बताएं, की कैसे और कब किस विभाग में कितना उनको  नौकरियां बिहार सरकार में देंगे, और कब कब देंगे। उनकी तनख्वाह की रकम कहां से आएगा और किस विभाग में कितनी वैकेंसियां हैं।

भाजपा नेता अरविंद कुमार ने मांग की है कि मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार सरकार का नौकरी कैलेंडर जारी करें और प्रदेश के युवाओं को विभागवार बताएं कि किस विभाग में कितनी वैकेंसी हैं, किस पद के लिए वैकेंसी हैं, कब उसको भर्ती किया जाएगा।

अरविंद का कहना है कि प्रदेश के बेरोजगार नौजवान जानना चाहतें है कि मौजूदा बिहार सरकार 10 लाख युवाओं की जिस विभाग में बहाली करेगी, उस विभाग में बहाल लोगों को तनख्वाह की रकम कहां से आएगी।

उनका कहना है, “यह सुनहरा मौका है आपको बिहार की बेरोजगारी दूर करने का  मुख्यमंत्री जी और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी बिहार में बेरोजगारी आप दूर कर दें, और बिहार के नौजवानों को नौकरियां दें हम सभी का इसमें जो सहायता की जरूरत होगी हम लोग सब इस काम के लिए बिहार सरकार के साथ है।’

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system