20.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

नीरज कुमार का पप्पू यादव को करारा जवाब, कहा- कुछ भी बोलने के लिए पात्रता जरूरी

पटनाः JDU प्रवक्ता एवं बिहार सरकार के IPRD मंत्री नीरज कुमार ने जन अधिकार पार्टी (JAP) अध्यक्ष पप्पू यादव को करारा जवाब दिया है। नीरज कुमार ने कहा है कि पप्पू यादव नीतीश सरकार की लोकप्रियता से घबरा गए हैं। वह ऐसे ही बकवास करते रहते हैं, जो सस्ती और घटिया राजनीति है।

उन्होंने पप्पू यादव की बातों को हल्के में लेते हुए कहा “छोड़िए पप्पू यादव का जवाब हम नहीं देना चाहते, हमको उसका अनुभव नहीं है, हम वहां नहीं गए है जहां वो लंबे वक्त तक रहे हैं। राजनीति में कुछ मर्यादा होती है, जिनका खयाल रखना चाहिए। हम उनका बयान देखते सुनते रहते हैं।”

पप्पू यादव का नाम लिए बगैर मंत्री नीरज कुमा ने कहा कि कुछ भी बोलने के लिए पात्रता आवश्यक है। जो लोग खुद भ्रष्टाचार में सजायाफ्ता रहे हों वो भ्रष्टाचार पर बोलें, जिन पर खुद कई मुकदमें दर्ज हों वो अपराध पर बयान दें इसका कोई मतलब नहीं।

नीरज कुमार ने कहा कि पप्पू यादव को बताना चाहिए की सरकार के स्तर पर कौन सा ऐसा काम हो रहा जिससे जनता नाखुश है। उन्होंने कहा कि सरकार अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति रखती है। केस के अनुसंधान में कोई दिक्कत हो रही या कोई पॉलिटीकल इंटरफेयरेंस है तो पप्पू यादव बताएं। उन्हों ने पप्पू यादव को नसीहत देते हुए कहा कि चिजों को हमेशा सकारात्मक रूप से देखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोगों की अपनी-अपनी मानसिकता होती है। आज बिहार में लोग भयमुक्त हैं। दिन हो या रात किसी भी वक्त लोग घर से निकलने में सहज महसूस करते हैं। उन्होंने पप्पू यादव से पूछा की सरकार अभी क्राइम को लेकर 17 मानकों पर समिक्षा करती है, अगर आप इसमे कुछ और जोड़ना चाहते हैं तो बताएं। उन्हों ने कहा कि पप्पू यादव को  कुछ भी बयान देने से पहले बताना चाहिए कि उनकी नज़र में कौन सा ऐसा केस है जिसमें अनुसंधान या कार्रवाई नहीं हुई।

बता दें, पप्पू यादव ने गुरूवार को News Stump से विशेष बातचीत में नीतीश सरकार पर निरंकुश अपराध, ध्वस्त स्वास्थ्य व्यवस्था और आम आदमी की अनदेखी करने का आरोप लगाया था। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चैलेंज करते हुए कहा था “नीतीश जी 15 वर्षों का श्वेतपत्र जारी करें, मैं पटना के गांधी मैदान में बहस के लिए तैयार हूं।

Read also: पप्पू यादव का सीएम नीतीश को चैलेंज, कहा- श्वेतपत्र जारी करें, मैं बहस के लिए तैयार हूं

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।