37वें जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बिहार को मिला तीन रजत और एक कांस्य पदक

पटनाः प्रतिभा किसी परिचय का मोहताज नहीं होती। हालात चाहे जैसे भी हों प्रतिभाशाली बच्चे निखर कर सामने आही जाते हैं। इस बात को साबित किया है प्रदेश के चार होनहार बच्चे तान्या मिश्रा, नीशी कुमारी, आशुतोष और प्रदिप ने। चारों ने गुवाहटी में चल रहे 37वें जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2022 (37th Junior Athletics Championship -2022) में अलग-अलग तीन रजत और एक कांस्य पदक जितकर बिहार का नाम रौशन कर दिया है।

रोहतास के बिक्रमगंज की रहने वाली तान्या मिश्रा (Tanya Mishra) को ट्राईएथलॉन में रजत पदक मिला है। इसी खेल में आशुतोष ने भी रजत जीता है। जेवलिन के 14 वर्ष आयु वर्ग में प्रदीप ने कांस्य जीता है। जबकि जेवलिन थ्रो के 18 वर्ष आयु वर्ग में निशि कुमारी (Nishi Kumari) ने रजत पदक जीता है।

महज एक साल की मोहनत और लगन के बूते बिहार के रोहतास जिले के छोटे शहर बिक्रमगंज से नेशनल चैंपियनशिप तक पहुंची तान्या मिश्रा (Tanya Mishra) ने अनुमंडल से लेकर प्रदेश स्तर तक कई चैंपियनशिप में भाग लिया है और कई गोल्ड, रजत और कांस्य पदक जीते है। नेशनल चैंपियनशिप में यह उनकी पहली बारी है, जिसमें वे रजत पदक तक पहुंची हैं। वहीं रोहतास के तिलौथु की रहने वाली निशी सात महीने पहले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग ले चुकी हैं और कांस्य पदक जीत चुकी है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system