19 C
New Delhi
Thursday, February 25, 2021

Bihar assembly election: 2 दिन के अंदर गाइडलाइन जारी कर सकता है चुनाव आयोग

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी प्रमुख सियासी दलों ने तैयारी तेज कर दी है। हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कई पार्टियों ने चुनाव टालने की अपील भी चुनाव आयोग (Election Commission) से की। लेकिन चुनाव आयोग की ओर से स्पष्ट कर दिया गया कि बिहार चुनाव अपने समय पर ही होंगे। इस बीच चुनाव आयोग बिहार चुनाव के लिए अगले 2 दिन के अंदर गाइडलाइन तैयार कर देगा। चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर आगामी तीन दिनों में विस्तृत और व्यापक गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी।

कोरोना संकट के बीच होने वाले आगामी चुनावों को लेकर आज चुनाव आयोग में बैठक हुई जिसमें आयोग ने राजनीतिक दलों की ओर से भेजे गए सुझावों पर विचार किया। साथ ही राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य चुनाव अधिकारियों की ओर से भेजे गए सुझावों पर भी विचार किया गया। चुनाव आयोग ने कहा कि सभी तरह के सुझावों पर विचार करने के बाद अगले 2 दिनों के अंदर चुनाव को लेकर विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी। आयोग ने चुनाव होने वाले राज्यों के चुनाव अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि कोरोना संकट को देखते हुए स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक चुनाव के दौरान विस्तृत योजना बनाएं।

Advertisement

बिहार चुनाव को लेकर तैयारियां तेज

चुनाव आयोग से ये दिशा-निर्देश राजनीतिक दलों से प्राप्त फीडबैक पर आधारित होंगे। अधिकारियों ने लोगों को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मास्क लगाने सोशल डिस्टेंसिंग रखने और दूसरे एहतियाती उपाय करने के लिए कहा है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!