10.1 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

शोले के ‘सूरमा भोपाली’ का 81 वर्ष की उम्र में निधन

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर और मशहूर कॉमेडियन जगदीप का बुधवार रात निधन हो गया। जगदीप के निधन को लेकर अजय देवगन ने कुछ देर पहले ट्वीट किया है।

एक्टर जगदीप लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे। जगदीप बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे। ‘शोले’ में उनका ‘सूरमा भोपाली’ का किरदार लोगों के जहन में आज भी जिंदा है।

परिवारिक मित्र निर्माता महमूद अली ने बताया, “जगदीप का बांद्रा के उनके आवास पर रात साढ़े आठ बजे निधन हो गया। आयु संबंधी समस्याओं के कारण वह अस्वस्थ थे।”

अजय देवगन ने किया ट्वीट

अजय देवगन ने लिखा, “जगदीप साहब के निधन का दुखद समाचार अभी-अभी सुना है। उन्हें स्क्रीन पर देखना हमेशा मजेदार रहा है। मेरी संवेदनाएं जावेद और उनके पूरे परिवार के साथ है। जगदीप साहब के लिए दुआ।”

फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट करके लिखा, ‘हमारा सात दशकों तक मनोरंजन करने के बाद जगदीप साहब का निधन हो गया है। काफी दुखद है। मेरी संवेदनाएं जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार के साथ है।’

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। जगदीप के नाम से उन्होंने लगभग 400 फिल्मों में काम किया था। जगदीप का जन्म 29 मार्च, 1929 में पंजाब के अमृतसर मे हुआ था।

एक्टर जावेद जाफरी और नावेद जाफरी उनके बेटे हैं। जगदीप ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी। वह बी.आर. चोपड़ा की फिल्म अफसाना में नजर आए। इसके बाद वह अब दिल्ली दूर नहीं, मुन्ना, आर पार, दो बीघा जमीन और हम पंछी एक डाल के में नजर आए थे। जगदीप 2012 तक फिल्में करते रहे।