हिंदू संगठन की मांग, गुरुग्राम में मांस बिक्री के लिए नए लाइसेंस जारी न किए जाएं

गुरुग्रामः एक हिंदू संगठन ने शुक्रवार को मांग की कि गुरुग्राम नगर निगम द्वारा शहर में मांस की नई दुकानें स्थापित करने के लिए कोई नया लाइसेंस जारी नहीं किया जाना चाहिए। इसे लेकर हिंदू संघर्ष समिति ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा है। समिति के ज्ञापन में इस बात पर जोर दिया गया है कि नागरिक प्राधिकरण को इस तरह के किसी भी लाइसेंस को जारी करने की प्रक्रिया को छोड़ देना चाहिए।

ज्ञापन में यह दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री खट्टर ने खुद वादा किया था कि गुरुग्राम शहर में मांस बिक्री के लिए कोई नया लाइसेंस जारी नहीं किया जाएगा। यह शीतला माता तीर्थ का पवित्र घर है। समिति ने मांग की है कि नए लाइसेंस मांगने वाले सभी 126 आवेदनों को रद्द कर दिया जाए।

समिति ने पूछा, “जब अन्य पवित्र शहरों के लिए मानदंड हैं तो गुरुग्राम अलग क्यों होना चाहिए।” यह कहते हुए कि शीतला माता मंदिर हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लोगों के लिए एक पूजनीय मंदिर है, समिति ने मांग की कि इसके आसपास के क्षेत्र को मांस मुक्त होना चाहिए।

संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा, “पंजीकृत कानूनी बिक्री के लिए एक अलग बाजार या क्षेत्र निर्धारित किया जाना चाहिए और अवैध दुकानों को बंद किया जाना चाहिए। यह गैर-परक्राम्य है और सीएम ने खुद इसकी घोषणा की थी। हम इसे (लाइसेंस जारी करना) स्वीकार नहीं करेंगे।” समिति ने धमकी दी है कि यदि नागरिक प्राधिकरण इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाती है तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

बता दें, गुरुग्राम में अभी 119 लाइसेंसी मांस की दुकानें हैं और 1,500 से अधिक अपंजीकृत हैं। वर्षों से नए लाइसेंस जारी नहीं किए गए हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system