दीपावली और छठ पर आना है बिहार, तो कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें हैं अनिवार्य

पटनाः त्योहारों की मस्ति पर कोरोना का खौफ भारी पड़ रहा है। सरकारें अलर्ट हैं और नहीं चाहती कि उसकी तरफ से कोई चूक हो और कोरोना फिर से बेकाबू हो जाए। ताजा अपडेट यह है कि दीपावली और छठ पर्व में बिहार में एंट्री के लिए सरकार ने टीकाकरण अनिवार्य कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि दीपावली और छठ में बिहार आने वाले सभी यात्रियों के टीकाकरण प्रमाणपत्र की अनिवार्य रूप से जांच की जाए। अगर उनके पास प्रमाणपत्र नहीं है, तो फिर कोरोना जांच के बाद ही उन्हें एंट्री दी जाए।

इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की और यह निर्देश दिया कि बिहार आने वाले सभी यात्रियों के टीकाकरण की भी व्यवस्था की जाए। अगर उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें नहीं लगी हैं, तो उन्हें पूर्ण रूप से टीकाकरण के बाद ही राज्य में एंट्री दी जाए। इसके अलावा अगर लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है तो उनके दूसरे पहचान पत्र के आधार पर भी टीकाकरण करवाया जाएगा।

बिहार के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि दीपावली और छठ पर बड़ी संख्या में लोग बिहार आते हैं। इसलिए बिहार सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत छठ महापर्व से पूर्व कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा और कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 18,19 व 20 अक्तूबर को कोरोना वैक्सीनेशन का डोर-टू-डोर अभियान चलाकर लोगों को वैक्सीन की खुराक लगाई जाएगी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system