24.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

प्रखण्ड स्तरीय कोरेंटाइन सेन्टर में रह रहा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

सीवानः जिले के बड़हरिया प्रखण्ड मुख्यालय मे उस समय हड़कंप मच गया जब प्रखण्ड मुख्यालय मे बने कोरेंटाइन सेंटर मे रह रहा युवक कोरोना पॉज़िटिव पाया गया। आपको बताते चले की जिस युवक का रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव मिला है वह युवक बड़हरीया का निवासी है तथा 06 मई को अहमदाबाद से अपने घर सीवान जिले के बड़हरिया प्रखण्ड मुख्यालय पहुंचा था।

युवक के प्रखण्ड मुख्यालय पहुँचते ही प्रखण्ड के पदाधिकारियों ने कोरोना जैसे गंभीर महामारी के प्रति सजगता का परिचय देते हुये तुरंत उक्त युवक का सेंपल लेते हुये प्रखण्ड मुख्यालय मे बने कोरेंटाइन सेंटर मे रख दिया, जिसके बाद आज उक्त युवक का सेंपल जांच पॉज़िटिव पाया गया हैं।

प्रखण्डस्तरीय पदाधिकारियों के सूझ-बुझ का ही अच्छा नतीजा हुआ की युवक के गाँव पहुँचते ही कोरेंटाइन सेंटर मे रख दिया गया, जिससे की युवक के संपर्क मे कोई अन्य लोग नही आ सकें और सिर्फ युवक ही कोरोना पॉज़िटिव निकला। फिलहाल पॉज़िटिव युवक को प्रखण्ड के कोरेंटाइन सेंटर से सीवान जिला मुख्यालय मे बने कोरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है।  साथ ही इस युवक के कोरोना पॉज़िटिव पाये जाने के बाद सीवान मे मरीजो की संख्या कुल 33 हो गई हैं।

फिलवक्त सीवान के इस प्रखण्ड के पदाधिकारियों एवं उक्त युवक से सीखने की जरूरत हैं और अगर ऐसे ही सूबे के सभी लोग अपने कर्तब्यों एवं जिम्मेवारियों को निभाए तो कोरोना जैसे महामारी से जल्द ही निपटा जा सकता हैं