NEET 2021: एक्जाम सेंटर पर पहुंचने लगे परीक्षार्थी, छात्रों के पहनावे पर है खास नज़र

नई दिल्लीः लंबे इंतजार के बाद NEET 2021 की परीक्षा आज होने वाली है, जिसे लेकर परीक्षा केंद्रों पर छात्रों का पहुंचना शुरू हो गया है। मेडिकल प्रवेश परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक पेन और पेपर मोड में होगी। परीक्षा केंद्रों के मुख्य द्वार दोपहर 1.30 बजे बंद हो जाएंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए पहनावे का निर्धारण भी किया गया है, समें छात्रों को लंबी बाजू के कपड़े नहीं पहनने को कहा गया है। जबकि जूते की अनुमति नहीं है, कम ऊँची एड़ी के साथ चप्पल, सैंडल की अनुमति है।

सांस्कृतिक परिधान पहने अभ्यर्थियों को दोपहर 12.30 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचने को कहा गया था। आस्था की वस्तुएं (प्रथागत/सांस्कृतिक/धार्मिक) पहनने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम रिपोर्टिंग समय से कम से कम दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना चाहिए ताकि उचित तलाशी के लिए पर्याप्त समय हो। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की दो प्रतियां और एक वैध फोटो आईडी कार्ड ले जाने के लिए कहा गया है। उन्हें परीक्षा केंद्र पर स्व-घोषणा पत्र भरना और जमा करना होगा।

NEET आयोजित होने के बाद, NTA अनंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा। उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी को चुनौती देने की अनुमति होगी। अंतिम उत्तर कुंजी, जिसके आधार पर परिणाम तैयार किया जाएगा, उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों के आधार पर तैयार किया जाएगा।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system