24.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

लॉकडाउन से उब चुके हैं, तो घर बैठे उठाइए क्रिकेट टूर्नामेंट का लुत्फ

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनज़र 24 मार्च से पूरे भारत में लॉकडाउ चल रहा है। ऐसे में लोगों के लिए घर पर रहना मुश्किल हो गया है, क्योंकि देश में एक महीने से अधिक समय के लिए कर्फ्यू जैसे हालात हैं। इस बीच  लोगों को घर पर रखने के लिए, दुनिया के अग्रणी सर्च इंजन, Google ने ‘लोकप्रिय Google doodle game‘ श्रृंखला शुरू की है। लोगों के पास अब फिर से कुछ पुराने खेलों को खेलने का मौका है।

वर्तमान में Google ने उपयोगकर्ताओं के लिए इन खेलों को एक थ्रोबैक श्रृंखला से पुन: लॉन्च किया है। आज, Google Doodle के माध्यम से 2017 के लोकप्रिय क्रिकेट गेम को फिर से लॉन्च किया गया है। इसमें यूजर्स को अगले कुछ दिनों में फिर से 10 पुराने गेम खेलने का आनंद मिलेगा। Google  ने अनुरोध किया हा कि लोग उसके लोकप्रिय ‘कोडिंग’ गेम को खेलें और घर में रहें।

इस गेम को Google ने 2017 ICC चैंपियंस ट्रॉफी समारोह के दौरान लॉन्च किया था। अब यह गेम उन भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए फिर से लॉन्च किया गया है, जो लॉकडाउन के दौरान ऊब गए हैं। अब उपयोगकर्ता घर पर फिर से क्रिकेट के खेल का आनंद ले सकते हैं। इस खेल में बल्ला उड़ता रहता है लेकिन आपको गेंद को स्पिन करने की आवश्यकता होती है जब गेंद सामने आता है। खेल में प्रत्येक हिट के बाद स्कोर देख सकते हैं। इस खेल को आप आउट होने तक खेल सकते हैं।

बता दें। भारत में 24 मार्च से शुरू हुआ लॉकडाउन अब 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। 3 मई के बाद लॉकडाउन का क्या होगा? सरकार ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, मौजूदा स्थिति को देखते हुए, अगले कुछ दिनों तक स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है।

गेम खेलने के लिए नीचे दिए फोटो पर क्लिक करें

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system