भारत जोड़ो यात्रा: प्रतिभागियों के इंदौर स्टेडियम में रुकने पर बम विस्फोट की धमकी

भोपालः मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दुकान को एक धमकी भार गुमनाम पत्र मिला है। पत्र में कहा गया है कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के प्रतिभागियों ने अगर 28 नवंबर को सभा स्थल पर रात भर ठहरने का कार्यक्रम बनाया तो शहर में बम विस्फोट किए जाएंगे। इस पत्र के सामने आने के बाद शहर में शनशनी फैल गई है। पुलिस ने इस संबंध में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को संदेह है कि यह एक झूठी धमकी है।

एक समाचार संस्थान से बात करते हुए, इंदौर के पुलिस आयुक्त एचसी मिश्रा ने कहा, ‘शहर के जूनी इलाके में एक मिठाई-नाश्ते की दुकान को गुरुवार शाम एक पत्र मिला है। पत्र में कहा गया है कि अगर राहुल गांधी की अगुवाई वाली यात्रा के प्रतिभागी खालसा स्टेडियम में रहते हैं शहर में बम विस्फोट किए जा सकते हैं।’ उन्होंने कहा कि गुमनाम पत्र सीधे गांधी पर बम का इस्तेमाल करने के बारे में नहीं बताता है।

पुलिस आयुक्त मिश्रा ने कहा,’ इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (अज्ञात व्यक्ति द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत FIR दर्ज कर लि गई है और पत्र की जांच भी शुरू कर दी गई है।‘ हालांकि उन्होंने इस बात का संदेह जताया कि कि यह हरकत कुछ शरारती तत्वों ने की है।

इधर, राज्य कांग्रेस सचिव नीलाभ शुक्ला ने पत्र की जांच की मांग की और कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की जरूरत है।

बता दें राहुल गांधी के नेतृत्व में सात सितंबर से शुरू हुई कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी ‘भारत जोड़ो यात्रा’  का पैदल मार्च अभी महाराष्ट्र में है। यह यात्रा  20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगा।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system