24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांडः ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ ED ने दायर किया आरोपपत्र

नई दिल्लीः मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में सजा काट रहे ब्रजेश ठाकुर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ब्रजेश और उसके परिवार के सदस्यों सहित अन्य लोगों के खिलाफ अदालत में एक आरोपपत्र दायर किया है। ED की ओर से यह आरोपपत्र धनशोधन निवारण कानून (PMLA)  के तहत दंडित करने और 8.3 करोड़ रुपए की कुर्क संपत्ति जब्त करने के लिए दायर किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह आरोपपत्र मंगलवार को पटना स्थित PMLA की विशेष अदालत में दायर किया गया है। इसमें ब्रजेश और अन्य लोगों को PMLA के तहत दंडित करने और कुर्क की गई 8.3 करोड़ रुपये की चल- अचल संपत्ति जब्त करने का अनुरोध किया गया है।

PMLA के प्रावधानों के तहत  ED ने इस मामले की जांच मुजफ्फरपुर महिला पुलिस थाना और CBI द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर शुरू की थी। ED ने अपनी जांच में पाया कि ब्रजेश ने अपने गैर सरकारी संगठन (NGO) ‘सेवा संकल्प विकास समिति’ और अन्य संगठनों के नाम पर सरकार तथा अन्य एजेंसियों से प्राप्त धन राशि का अन्य लोगों के साथ मिलकर गलत इस्तेमाल किया। मुजफ्फपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को दिल्ली की एक अदालत ने फरवरी महीने में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।