14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश का कोई भी जिला ग्रीन ज़ोन नहीं

पटनाः कोरोना के कोहराम से जुझते बिहार के लिए इस वक्त बड़ी खबर राजधानी पटना से है। बिहार सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों को ग्रीन जोन से बाहर रखने का निर्णय लिया है। गृह विभाग की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों को रेड ज़ोन और ऑरेंज जोन में बांटा गया है। इन इलाकों में भारत सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक ही छूट दी जाएगी।

प्रदेश सरकार ने कहा है कि भारत सरकार की ओर से तय किये गए मानकों के मुताबिक ही समय-समय पर राज्य में रेड ज़ोन के इलाके के बारे में सूचित किया जायेगा। इसके आलावा शेष सभी जिलों को ऑरेंज ज़ोन में माना जाएगा। रेड ज़ोन में केवल उन्ही तूकानों को खोलने की इज़ाजत होगी जिसे केंद्र सरकार की ओर से अनुमति है। इलाके की स्थिति को देखते हुए सभी जिलों के डीएम अपने-अपने स्तर से आदेश जारी करेंगे।

केंद्र सरकार की ओर से तय किये गए मापदंड के आधार पर बिहार सरकार ने कहा है कि ऑरेंज ज़ोन में सभी प्रकार की सेवाएं जिनमें ई-कॉमर्स, सभी प्रकार के निर्माण कार्य, सभी प्रकार के उधोगों का संचालन, नाई की दुकान, स्पा और सैलून खोलने की इजाजत दी गई है। इस बाबत जिलों के डीएम को अपने इलाके में इस नियम को सख्ती के साथ लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system