29 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

नई दिल्लीः सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी। पटना में दर्ज केस मुंबई ट्रांसफर करने की रिया की गुहार पर सुप्रीम कोर्ट को फैसला सुनाना है। साथ ही मामला सीबीआई को ट्रांसफर करने और केस दर्ज करने के जूरिडिक्शन पर भी सवाल उठाया गया है। मामले में सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

बिहार सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने अभी तक केस दर्ज नहीं किया क्योंकि राजनीतिक दबाव है। वहीं महाराष्ट्र सरकार की ओर से आरोप लगाया गया कि बिहार में चुनाव होने वाला है इसलिए मामले राजनीति किया जा रहा है चुनाव बीतते ही सब भूल जाएंगे। बहरहाल रिया चक्रवर्ती की केस ट्रांसफर करने की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के सामने पटना में केस दर्ज किए जाने पर सवाल उठाया गया था और बिहार पुलिस के जूरिडिक्शन पर सवाल किया गया था। साथ ही मामले की जांच सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने पर भी सवाल किया गया है। इन तमाम सवालों पर सुप्रीम कोर्ट अपना जवाब देगी।

Advertisement

महाराष्ट्र सरकार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा

बिहार सरकार का मामले में जूरिडिक्शन नहीं है। ये संघीय ढांचे का सवाल है। घटना मुंबई में हुआ है। कानून का सिर मरोड़ दिया गया। सीआरपीसी का मर्डर किया जा रहा है। बिहार में चुनाव है और चुनाव के बाद कोई इस केस को नहीं देखेगा।

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा

विकास सिंह ने कहा कि हम फेयर जांच चाहते हैं। हम मुंबई पुलिस पर विश्वास नहीं कर सकते। रिया ने पूरा कंट्रोल कर रखा था लेकिन मुंबई पुलिस ने उस मामले में छानबीन नहीं की है। सुशांत की मौत हो गई। जब उसका दरवाजा खोला गया तो सुशांत की बहन वहां 10 मिनट में पहुंचने वाली थी, लेकिन उसका इंतजार नहीं किया गया और नहीं देख पाए कि क्या वह पंखे से लटका हुआ था?

केंद्र सरकार के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा

मुंबई पुलिस ने बिना एफआईआर दर्ज किए 56 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया। बिना कानून का पालन किए ये सब मुंबई पुलिस कर रही है। बिहार में केस दर्ज हुआ है। ये केस सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की गई और फिर केस दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!