20.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

Sushant death mystery: बिहार पुलिस के एक्शन से सकते में महाराष्ट्र सरकार, एसपी को किया जबरन क्वारंटीन

पटनाः अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस (Sushant death mystery) की दुत्थी सुलझाने में जुट चुकी बिहार पुलिस की एक्शन से महाराष्ट्र सरकार सकते में आ गई है। महाराष्ट्र सरकार नहीं चाहती कि बिहार पुलिस मामले की तफ्तीश करे और वो चेहरे बेनकाब हों जो सत्ता संपोषित हो सकते हैं। ये बातें हम नहीं कह रहे, बल्कि चर्चा में छाए ताजा हालात खुद इस बात की तस्दीक कर रहे हैं।

बहरहाल, सुशांत सिंह डेथ केस (Sushant death mystery) की गुत्थी सुलझाने के लिए बिहार पुलिस कमर कस चुकी है। मामले की जांच के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को मुंबई भेजा गया है, जहां  तफ्तीश में अड़ंगा डालने के लिए BMC ने उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया है। बिहार पुलिस ने आरोप लगाया है कि बिनय तिवारी को जबरन क्वारंटीन किया गया।

एसपी विनय तिवारी का कहना कि है, ‘क्वारंटीन के बारे में मुझे पहले से कुछ भी नहीं बताया गया। मैं सरकार के आदेश पर आया था। मैंने अपने सीनियर ऑफिसर को सूचित किया है। अभी तक कोई सैंपल भी नहीं लिया गया है। BMC ने मुझे 14 दिन क्वारंटीन किया गया है, जिससे जांच प्रभावित होगी। मैं ड्यूटी पर हूं तो मुझे छूट मिलनी चाहिए।’ दूसरी ओर BMC की ओर से कहा गया कि सुशांत केस में जांच के लिए मुंबई पहुंचे पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी को गाइडलाइंस के तहत क्वारंटीन किया गया है।

पटना सिटी एसपी विनय तिवारी के क्वारंटीन किए जाने पर हंगामा बढ़ता जा रहा है। बिहार पुलिस की आज दिन में बड़ी बैठक बुलाई है। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पूरे मामले पर ट्वीट किया है।

इससे पहले पटना पुलिस की एक चार सदस्यीय टीम जो मुंबई में सुशांत मामले की जांच करने गई है उसके साथ महाराष्ट्र पुलिस की बदसलुकी का एक वीडियो वायरल हो चुका है। साथ ही ऐसी कई ख़बरे भी सामने आ चुकी हैं जिनमें कहा गया है कि सुशांत केस में बिहार और मुंबई पुलिस आमने सामने आ गई है। मुंबई पुलिस जांच करने गई बिहार पुलिस की टीम को किसी भी तरह से कॉपरेट नहीं कर रही है और इसे सीधे-सीधे अपने इगो पर ले रही है।

इस पर मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और बिहार पुलिस की मुंबई मौजूदगी और सोशल मीडिया पर अफवाह को लेकर जानकारी दी। वहीं, पटना एसपी विनय तिवारी के मुंबई पहुंचने के बाद राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट करके कहा कि इस मामले में मुंबई पुलिस ने पहले ही जांच शुरू कर दी थी। भले ही बिहार पुलिस ने पटना में केस दर्ज किया हो।

बता दें सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ का मामला पटना में दर्ज कराया है। जिसके अगले दिन बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम जांच के लिए मुंबई पहुंची थी। इसी टीम का नेतृत्व करने के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी भी रविवार शाम मुंबई पहुंचे। लेकिन बाद में उन्हें बीएमसी ने 14 दिनों के लिए क्वांरटीन कर दिया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system