पीएम मोदी की अपील- 5 अप्रैल को करें कोरोना के खिलाफ महाशक्ति का जागरण

नई दिल्लीः वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन का आज नौवां दिन है। इन 9 दिनों में प्रधानमंत्री अब तक कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं। आज फिर से उन्होंने देश को संबोधित किया है। उन्होंने देश की जनता से अपील की है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद कर दें और घर के दरवाजे पर या बालकनी में  खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच, हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है। जो इस कोरोना संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं  हमारे ग़रीब भाई – बहन उन्हें निराशा से आशा की तरह ले जाना है।

Advertisement

इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है, इसलिए रविवार 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर  कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है, उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज 9 दिन हो रहे हैं। इस दौरान सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव, दोनों का परिचय दिया है, वो अभूतपूर्व है। शासन, प्रशासन और जनता जनार्दन ने मिलकर स्थिति को अच्छे ढंग से सम्भालने का भरपूर प्रयास किया है। आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं।

पीएम ने कहा कि जनता कर्फ्यू हो, घंटी बजाने, ताली-थाली बजाने का कार्यक्रम हो, इन्होंने इस चुनौतिपूर्ण समय में देश को इसकी सामूहिक शक्ति का ऐहसास कराया। यह  भाव प्रकट हुआ कि देश एक होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ सकता है। अब लॉकडाउन के समय में, देश की, आप सभी की ये सामूहिकता चरितार्थ होती नजर आ रही है।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here