31.1 C
New Delhi
Wednesday, June 23, 2021
Advertisement

सितंबर-अक्टूबर में शुरू हो सकते हैं स्पोर्ट्स इवेंट: खेल मंत्री रिजिजू

Advertisement

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को उम्मीद है कि कोरोना के बीच देश में सितंबर-अक्टूबर से स्पोर्ट्स इवेंट शुरू हो सकते हैं। रिजिजू ने कहा कि इससे कोरोनावायरस महामारी के बीच लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी। खेल मंत्रालय ने मई के आखिरी हफ्ते में कुछ ओलिंपिक खेलों के लिए ट्रेनिंग कैम्प शुरू किए हैं।

रिजिजू ने गुरुवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के मिनिस्ट्रियल फोरम में कहा कि सरकार ने कुछ खेल गतिविधियों को पाबंदियों के साथ अनुमति दी है, जिसमें कड़े स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर का पालन किया जा रहा है। हर खेल संगठन को गाइडलाइन का पालन करना है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हाल में विशेष कैंप में हमारे एथलीट और ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है। रिजिजू ने कोविड-19 का असर कम होने के बाद भारत में खेल गतिविधियों के बहाल होने का रोडमैप भी साझा किया।

Advertisement

‘अक्टूबर से शुरू होंगी स्पोर्ट्स लीग’

उन्होंने कहा कि मैंने सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों और नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन से बात कर उन्हें धीरे-धीरे खेल प्रतियोगिताओं को शुरू करने को कहा है। सरकार अलग-अलग खेलों की लीग की बहाली पर भी विचार कर रही है।

मंत्री ने कॉमनवेल्थ देशों के लीडर्स को एथलीट्स के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाने और कोचों के लिए स्किल अपग्रेडेशन कोर्स शुरू करने में भारत की कोशिशों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के ट्रेनिंग प्रोग्राम में हजारों की संख्या में एथलीट्स और कोच ने हिस्सा लिया। उन्हें इससे काफी फायदा भी हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!