14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

GST और NEET-JEE परीक्षाओं पर कई राज्यों के सीएम के साथ सोनिया गांधी की बैठक

नई दिल्लीः GST मुआवजा, NEET-JEE परीक्षा और अन्य कई मुद्दों पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज बैठक करने वाली हैं। यह बैठक आभासी तरीके से होगी, जिसमें वे कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावें पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और झारखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगी। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी इस बैठक में पार्टी के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को भी उठा सकती हैं।

बता दें केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने 1 अगस्त को कहा था कि देश में कुल GST संग्रह 87,422 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वर्ष की तुलना में 14 प्रतिशत कम था। इसमें से केंद्रीय GST (CGST) के रूप में 16,147 करोड़ रुपये, राज्य GST (SGST) के रूप में 21,418 करोड़ रुपये हैं।

National testing agency (NTA) ने JEE की परीक्षाएं 1 सितंबर से 6 सितंबर तक और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को कराने की घोषणा की थी, जिसके बाद शीर्ष अदालत ने परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी थी।

कई मुख्यमंत्री इन परीक्षाओं को आयोजित करने के केंद्र के फैसले का विरोध करते रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र एक पत्र भी लिखा है। ममता ने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी से NEET और JEE परीक्षाओं की तारीखों के बारे में सुप्रीम कोर्ट में एक समीक्षा याचिका दायर करने पर विचार करने का आग्रह किया था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system