24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

लॉकडाउन में मजदूरों की समस्या पर गंभीर हुए राहुल गांधी, केंद्र सरकार को दी सलाह

नई दिल्लीः देश में जारी कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को कुछ सुझाव दिए हैं। आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से मुखातिब राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर रणनीति बनाएं और जनता को बताएं कि आखिर लॉकडाउन कब खुलेगा।

देश में कोरोना के लगातार गहराते संकट और लॉकडाउन की वजह से आ रही मुश्किलों पर बात क करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार को लॉकडाउन खोलने की नीति जनता के साथ साझा करनी चाहिए। सरकार को न्याय योजना की तर्ज पर मजदूरों के खाते में सीधे पैसे जमा करने चाहिए। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि छोटे कारोबारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा के साथ ही लॉकडाउन खोलने की तैयारी की जाए।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि देश में क्या हो रहा है। किस परिस्थिति में लॉकडाउन को खोला जाएगा। ये महामारी काफी खतरनाक हो गई है, लॉकडाउन के दौरान काफी कुछ बदल गया है। आप किसी भी कारोबारी से पूछेंगे तो पता चलेगा कि सप्लाई चेन को लेकर दिक्कते आ रही हैं। प्रवासी मजदूर, गरीब, छोटे कारोबारियों को आज पैसे की जरूरत है, वरना नौकरी जाने की सुनामी आ जाएगी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system