बेचैन हैं पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी, अमेरिका में छेड़ रहे कश्मीर राग

वाशिंगटनः कई मोर्चों पर अनगिनत बार मुह की खाने के बाद भी पाकिस्तान, कश्मीर मोह से बाह नहीं निकल पा रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Jardari) ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस के साथ अपनी बैठक में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया है। भुट्टो जरदारी ने Artical 370 को हटाए जाने का जिक्र किया है। भूट्टो का मानना है कि Artical 370 को हटाने की वजह से ही भारत-पाकिस्तान के रिश्ते नहीं सुधर पा रहे हैं। पाक विदेश मंत्री ने अपनी अमेरिका की यात्रा के दौरान एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा।

बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Jardari) ने मीडिया से बात करते हुए भारत समेत कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर को लेकर परिसीमन आयोग की हालिया रिपोर्ट और Artical 370 को खत्म करने के फैसले के चलते भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते काफी बिगड़ गए। हालांकि इस दौरान पाक विदेश मंत्री ने आर्थिक गतिविधियों के लिए दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि, आर्थिक गतिविधियों के लिए जो संवाद और कूटनीति होनी चाहिए वो काफी ज्यादा सीमित है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस के साथ अपनी बैठक में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि, बिलावल भुट्टो जरदारी ने गुटारेस के साथ अपनी बैठक के दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान, भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है। उन्होंने कहा कि यह तब तक नहीं हो सकता जब तक कि जम्मू-कश्मीर मुद्दे का समाधान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों और कश्मीरियों की इच्छा के अनुरूप नहीं हो जाता।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system