‘भारत जोड़ो यात्रा’ में मेधा पाटकर, बोले भूपेंद्र पटेल- राहुल उनके साथ जिन्होंने रोका गुजरातियों का पानी

नई दिल्लीः गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को कांग्रेस और पार्टी के लोकसभा सांसद राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाया है। पटेल ने कथित रूप से चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को एक केंद्रीय स्थान देने का आरोप लगाया और  इसे “गुजरात और गुजरातियों के खिलाफ दुश्मनी” कहा।

गुजरात के सीएम ने एक ट्वीट में कहा, “कांग्रेस और राहुल गांधी ने बार-बार गुजरात और गुजरातियों के प्रति अपनी दुश्मनी दिखाई है। मेधा पाटकर को अपनी यात्रा में केंद्रीय स्थान देकर, राहुल गांधी दिखाते हैं कि वे उन तत्वों के साथ खड़े हैं, जिन्होंने दशकों से गुजरातियों को पानी से वंचित रखा है। गुजरात इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।”

सीएम पटेल ने उस ट्वीट को भी रीट्वीट किया है, जिसमें लिखा है, ‘गुजरात की जीवन रेखा सरदार सरोवर परियोजना के खिलाफ अभियान चलाने वाली एनजीओ संचालक मेधा पाटकर ने बांध के लिए फंड को अवरुद्ध कर दिया और महत्वपूर्ण नर्मदा योजना की प्रगति को वर्षों तक रोक दिया, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं।’

सीएम पटेल के ट्वीट के जवाब में कांग्रेस ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के अधिकारीक पेज से ट्वीट किया, “जब आप समाज के लिए कुछ करते हैं, तो समाज कल्याण से जुड़े लोग खुद आपके साथ जुड़ जाते हैं… सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग लिया।

बता दें, गुजरात में सरदार सरोवर बांध नदी पर सबसे बड़े बांधों में से एक है और पहले आंदोलन के केंद्र बिंदुओं में से एक था। यह नर्मदा बांध परियोजना का हिस्सा है, जिसका मुख्य उद्देश्य उपरोक्त राज्यों के लोगों को सिंचाई और बिजली उपलब्ध कराना है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system