17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

Lucknow Double Murder: मां-भाई को गोली मारने वाली छात्रा ने कहा उसे दिखते थे ‘भूत’

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए हाई प्रोफाइल मर्डर (Lucknow Double Murder) ने हर किसी को दहला दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास के नजदीक हुई इस हत्या में चौंकाने वाली बात तब सामने आई जब पता चला की बेटी ने ही अपनी मां और भाई को गोली मारी थी। बताया जा रहा है कि 16 साल की छात्रा को चार साल से मानसिक बीमारी थी। वह दोहरे चरित्र में जीती थी। उसे भूत नजर आते थे। मां और भाई यकीन नहीं करते थे तो गुस्से में उनसे दोनों को गोली मार दी। हत्या के बाद उसने कमरे के शीशे पर लिखा, ‘Disqualified Human’ और इसपर भी गोली मारी।

29 अगस्त की शाम को रेल मंत्रालय में अधिकारी आरडी बाजपेई की नाबालिग बेटी ने अपनी मां और भाई को गोली मार दी। घटना के समय आरडी बाजपेई दिल्ली में थे। Lucknow Double Murder में पहले लूटपाट के इरादे से हत्या किए जाने की बात सामने आई। हालांकि पुलिस ने बाद में उनकी नाबालिग बेटी को पकड़ा।

भूत दिखने की बात पर कोई नहीं करता था यकीन

पूछताछ में छात्रा ने चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने बताया कि घर में भूत हैं। वह उन्हें देखती थी। मां को बताती थी तो वह यकीन नहीं करती थीं। छोटा भाई मजाक उड़ाता था। उसे उन दोनों पर बहुत गुस्सा आता था। उसने कहा, ‘वे दोनों गवांर थे जो मेरी बात पर यकीन नहीं करते थे।’

दीवारों पर बनाए कंकालों के चित्र

छात्रा ने घर में भूत दिखने की बात का जिक्र एक डायरी में भी किया। घरवालों ने बताया कि बच्ची का चार साल से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। वह नैशनल लेवल की शूटर भी थी। वह जिससे भी भूत दिखने की बात कहती कोई उसकी बात पर यकीन नहीं करता था। उसने अपने कमरे की दीवारों पर कंकाल के चित्र बना रखे थे।

हाथ काटने के सवाल पर दिया हैरान कर देने वाला जवाब

छात्रा को उसके किए पर कोई दुख नहीं है। उसने कहा कि उसे कोई प्यार नहीं करता था। उसने अपने हाथों में काटकर ओआर गॉड लिखा है। पुलिस ने जब पूछताछ में उससे इस बारे में पूछा तो उसने कहा, ‘कौन-सी बड़ी बात है? यह नॉर्मल बात है। मैंने पढ़ा है कि रोज 1.5 मिलियन लोग अपना हाथ काट लेते हैं।’ छात्रा का जवाब सुनकर पुलिस हैरान थी।