JDU ने उठाए ED-IT के एक्शन पर सवाल, LJP(R) नेता राजू तिवारी ने दिखाया आईना

पटनाः गाँधी की कर्मभूमि और जेपी की जन्मभूमि बिहार में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई बेहद दूर्भाग्यपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें यहां आने का निमंत्रण तो खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगियों ने ही दिया है। यह कहना है लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी का। तिवारी का यह बयान JDU के प्रधान महासचिव केसी त्यागी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने केंद्रीय जाँच एजेंसियों की कार्रवाई पर सवाल उठाया है।

राजद नेता के एक रिश्तेदार के यहां गुरुवार से शुक्रवार तक चली इनकम टैक्स की कार्रवाई को लेकर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की कर्मभूमि और लोकनायक जेपी की जन्मभूमि बिहार अब  केंद्रीय जाँच एजेंसियों IT और ED की कर्मस्थली बन गई है।

केसी त्यागी के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हए तिवारी ने कहा कि त्यागी जी एक विचारवान राजनीतिज्ञ हैं, उनके द्वारा एजेंसियों की कार्रवाई पर सवाल खड़े करना बेहद अफ़सोसजनक है। तिवारी ने कहा कि जाँच एजेंसियां स्वतंत्र है। उंन्हें स्वच्छंद रुप से अपना काम करने दिया जाना चाहिए। उनके काम पर संदेह करना, सियासत करना या उंगली उठाना कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देता है।

तिवारी का कहना है कि इनकम टैक्स (IT), प्रवर्तन निदेशालय (ED), सीबीआई या एनआईए जैसी एजेंसियां कभी किसी वैसे शख़्स पर कार्रवाई क्यों नहीं करती, जो साधारण जीवन जीव जी रहा है। इनकी कार्रवाई के दायरे में आने वाला शख़्स कहीं ना कहीं कुछ तो गड़बड़ कर रहा है। उन्होंने कहा कि एजेंसियों पर उंगली उठाने से पहले उन साक्ष्यों पर भी गौर किया जाना चाहिए जो यह प्रमाणित करते हैं कि कहीं ना कही कुछ गड़बड़िया तो हैं।

LJP (R) नेता राजू तिवारी का कहना है कि वैसे भी यह रेड RJD नेताओं पर नहीं उनके रिश्तेदार के ठिकानों पर हुआ है।  इसमें किसी भी तरह की सियासी बयानबाजी इस बात का प्रमाण है कि बिहार सरकार बेचैन है और कहीं ना कहीं गड़बड़ियों में उनके लोगों की हिस्सेदारी है, जिसे वे छिपाना चाहते हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system