24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

कोरोना के मद्देनज़र विद्युत विभाग का निर्णय, डोर टू डोर जाकर करेगा बिल कलेक्शन

पटनाः ऑनलाइन विद्युत विपत्र जमा करने में लोगों द्वारा रुचि नहीं लिए जाने के बाद बिजली विभाग ने अब मोबाइल वैन के द्वारा बिजली बिल कलेशन का कार्य कराए जाने का निर्णय लिया है। विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक विद्युत कर्मी डोर टू डोर मोबाइल वैन के साथ पहुंचकर लोगों से बिजली बिल वसूल करेंगेl

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विभाग द्वारा गत दो महीने से लोगों को ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने की सुविधा दी गई थी, लेकिन उपभोक्ताओं द्वारा इसमें रुचि नहीं लेने के वजह से प्रत्येक माह विद्युत विभाग को भारी क्षति का सामना करना पड़ रहा था।

मुख्यालय द्वारा जारी निर्देश के अनुसार इस परिस्थिति में प्रखंडों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में आरआरएफ तथा मीटर रीडरों के द्वारा बिजली बिल जमा कराने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस कार्य में लगे कर्मियों तथा एजेंसी से जुड़े लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, घरों में प्रवेश नहीं करने तथा इस दौरान मास्क, दस्ताना एवं पूरे शरीर को ढकने वाले कपड़े पहनने के निर्देश दिए गए हैं। वाहन के पास एक साथ पांच उपभोक्ता पहुंचकर शारीरिक दूरी बनाते हुए बिजली बिल का भुगतान कर सकेंगे।

पटना जिले में बिजली बिल जमा करने के लिए 12 वैन गुरुवार को निकलीं। पहले दिन 112 लोगों ने 5.94 लाख रुपये जमा किए। पेसू के क्षेत्र में नौ वैन निकलीं। 50 लोगों ने 93,300 रुपये जमा किए। जबकि पटना अंचल में 62 लोगों ने पांच लाख रुपये जमा किए।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system