16 C
New Delhi
Friday, February 26, 2021

Unlock-5 की गाइडलाइन जारी, 15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन्स जारी कर दीं है। सिनेमा हॉल तो 15 अक्टूबर से खुलेंगे लेकिन क्षमता से 50 प्रतिशत सीट ही भरने होंगें। स्कूलों, कोचिंग इंस्टीट्यूट खोलने का फैसला राज्यों के ऊपर छोड़ दिया गया है। इसके लिए उन्हें बच्चों के माता-पिता की मंजूरी की आवश्यकता होगी।

अनलॉक-5 में स्कूल-कॉलेज के लिए गाइडलाइन

केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को चरणबद्ध तरीके से खोलने के लिए राज्य/केन्द्र शासित प्रदेश ही फैसला लेंगे लेकिन खुलेंगे भी तो 15 अक्टूबर के बाद ही। इसके अलावा कोरोना संबंधी सुरक्षात्मक उपाय करने ही होंगे। छात्रों की स्‍कूलों में उपस्थिति अभिभावकों की लिखित सहमति से ही लागू होगी। उच्च शिक्षा संस्थानों के पीएचडी छात्र और साइंस-टेक्‍नॉलॉजी वाले पीजी के छात्रों के लिए लैब शुरू करने और प्रायोगिक कक्षाएं शुरु करने की भी 15 अक्‍टूबर से अनुमति दी जाएगी।

Advertisement

आंध्र प्रदेश में 2 नवंबर से खुलेंगे स्कूल

जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश सरकार स्कूलों को 2 नवंबर को खोलने का ऐलान कर चुकी है। आंध्र प्रदेश पहला राज्य था जिसने सबसे पहले 5 सितंबर को स्कूल खोलने का फैसला किया था, लेकिन कोरोना की रफ्तार को देखते हुए उसे अपने फैसले से पीछे हटना पड़ा था।

Advertisement

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!