दिवाली पर अच्छी ख़बर, पेट्रोल-डीजल के साथ सोना-चांदी भी हुआ सस्ता

नई दिल्लीः महंगाई की मार झेल रहे देशवासियों के लिए दिवाली से पहले अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने जहां पेट्रोल और डीजल के दाम घटा दिए हैं, वहीं सोने-चांदी कीमतों में भी गिरावट आई है। पेट्रोल जहां 5 रुपए सस्ता हुआ है वहीं, डीजल की कीमत में 10 रुपए की कटौती हुई है। इसी तरह मल्टी कॉमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत में जोरदार गिरावट आई है।

दरअसल, दिवाली की पूर्व संध्या पर, भारत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की घोषणा की है। पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क आज से क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये कम किया जाएगा। खबर के मुताबिक पेट्रोल की तुलना में डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी दोगुनी होगी। आगामी रबी सीजन को देखते हुए किसानों के लिए भी राहत की खबर है। इस राहत के साथ ही पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की भी उम्मीद बढ़ गई है।

बात सोने चादी की किम्मत की करें तो 10 ग्राम सोने की कीमत (Gold rate) में बुधवार को 0.93 फीसदी की गिरावट के साथ सोना 448 रुपये सस्ता हुआ है। इसी के साथ आज ठीक दिवाली से एक दिन पहले 10 ग्राम गोल्ड का भाव 47, 513 पर आ गया है। वहीं, आज चांदी के दाम में भी गिरावट नजर आ रही है। बुधवार को चांदी की कीमत 0.04 फीसदी गिरी है, जिसके हाद चांदी की कीमत 63,200 रुपये हो गई।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system