24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

पुलिस सप्ताह के अवसर पर छात्राओं ने लिया पेन्टिंग और सांस्कृतिक प्रतियोगिता में भाग

गयाः इमामगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में बिहार पुलिस सप्ताह मनाया गया। इसमें स्कूली बच्चियों के लिए एक दिवसीय पेन्टिंग और सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ इमामगंज पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार और इमामगंज थाना अध्यक्ष पंकज कुमार ने किया।

इस समारोह के दौरान बच्चियों ने जल जीवन हरियाली  पर आधारित अलग-अलग तरह की पेंटिंग बना कर अपने आप को गौरवान्वित महसूस किया। वहीं कई बच्चियों ने नशा मुक्तय, बेटी बचाओ- पढ़ाओ, बाल विवाह एवंम दहेज प्रथा उन्मूलन पर आधारित, देश भक्ति सहित अन्य गीतों से लोगों को समाबांध कर उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

पेन्टिंग प्रतियोगिता में रानीगंज सरस्वती शिशु विधा मंदिर की सुप्रिया कुमारी टॉपर रही, इमामगंज +2 कन्या उच्च विद्यालय की खुशबू कुमारी सेकंड टॉपर रही और अमीषा अग्रवाल थर्ड टॉपर रही। गीत संगीत प्रतियोगिता में नीतू कुमारी को पहला स्थान मिला। प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियो को इमामगंज पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार और थाना अध्यक्ष पंकज कुमार ने कॉपी, पेन-पेन्सिल,  इंस्ट्रूमेंट बॉक्स, मेडल और शील्ड देकर सम्मानित किया।

समारोह के दौरान पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अजीत के बताया कि पुलिस-पब्लिक को रिलेशन को मजबूर करने के लिए बिहार पुलिस सप्ताह दिवस मनाये जा रहे है। इसी सप्ताह दिवस पर सभी थाने की पुलिस अपने थाना क्षेत्रों में ग्रामीण और बच्चों के बिच अलग-अलग तरह की प्रतियोगिता आयेाजित कर उन्हें हर सम्भव रिश्ते को मजबूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पुलिस पब्लिक का सेवक होती है। पब्लिक का सुरक्षा करना उनकी दायित्व होता है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता इस इलाके के लोग किसी कारण बस भुल-भटकर इधर-उधर चल रहे है उन्हें भी मुख्य धारा में जोड़ने का प्रयास का प्रयास किया जा रहा है। वहीं समाजसेवी अवधेश प्रसाद ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को इस तरह की प्रतियोगिता आयेाजित कराने के लिए धन्यवाद दिया। इस मौके पर शिक्षक बिकाश कुमार कश्यप, रविन्द्र कुमार सिंह, चंदन पांडे, अभिषेक सिंह सहित अन्य लोगो मौजूद थे।