चार साल की बच्ची हुई कोरोना संक्रमित, पुलिस ने किया माँ-बाप पर FIR

अहमदाबादः पुलिस ने भावनगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक चार साल की बच्ची के परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। परिजनों पर यह कार्रवाई लॉकडाउन की उल्लंघन करते हुए बच्ची को किसी रिश्तेदार के घर ले जाने के आरोप में की गई है।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक बच्ची के पिता कोरोना नियंत्रण क्षेत्र जमनाकुंड इलाके के निवासी है। उन्होंने  शुक्रवार को खुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए पुलिस को एक पर्ची दिखाया औरउसके बाद मोटरसाइकिल पर अपनी पत्नी एवं बच्ची के साथ 18 किलोमीटर दूर घोघा में अपने किसी रिश्तेदार के यहां पहुंच गए ।

शनिवार को घोघा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई जांच में वह बच्ची कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई, जिसके बाद उसे भावनगर के एक अस्पताल में पृथक केंद्र में भर्ती कराया गया। बच्ची के माता-पिता और उससे संपर्क में आए दो अन्य को भी भावनगर एक अस्पताल में पृथक रखा गया है।

रविवार को बच्ची के माता-पिता के खिलाफ IPC की धारा 170, धारा 269, धारा 270 और धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही उनके खिलाफ महामारी बीमारी कानून के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system