मुस्लिमों द्वारा हिंदू महिलाओं का अपहरण वाले बयान पर योग गुरु रामदेव के खिलाफ FIR

जयपुरः राजस्थान पुलिस ने योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। रामदेव पर यह प्राथमिकी रविवार को वायरल हुए एक वीडियो को लेकर चौहटन पुलिस स्टेशन में स्थानीय निवासी की शिकायत पर दर्ज की गई है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि बाबा रामदेव ने बाड़मेर जिले में संतों की एक बैठक के दौरान मुस्लिमों पर आतंकवादी कृत्यों को करने और हिंदू महिलाओं का अपहरण करने का आरोप लगाया था। उनके उपर IPC की धारा 153A, 295A और 298 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वीडियो में, रामदेव ने कहा, “इस्लाम और ईसाई धर्म लोगों को उनके धर्मों में परिवर्तित करने के उनके एकमात्र एजेंडे में समान थे।”

उन्होंने कहा, “मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा हूं, लेकिन कुछ लोगों पर पूरी दुनिया को इस्लाम और ईसाई धर्म में बदलने का जुनून सवार है।”

उन्होंने आगे आरोप लगाया: “मुस्लिम दिन में पांच बार नमाज पढ़ते हैं और फिर जो भी पाप मन में आता है वह करते हैं। वे हिंदू लड़कियों का अपहरण करते हैं..आतंकवादी बन जाते हैं, और उनमें से बहुत सारे अपराधी हैं। हमारे मुस्लिम भाई बहुत पाप करते हैं लेकिन वे नमाज जरूर पढ़ते हैं क्योंकि उन्हें ऐसा करना सिखाया जाता है।” योग गुरु ने इसकी तुलना हिंदू धर्म से करते हुए दावा किया कि “धर्म और ‘सनातन धर्म’ ने अपने अनुयायियों को योग करना, हिंसा में लिप्त नहीं होना, जल्दी उठना और भगवान की पूजा करके दयालु कार्यों में संलग्न होना सिखाया।”

मुस्लिम कैसे कपड़े पहनते हैं, इस पर टिप्पणी करते हुए रामदेव ने कहा, “उनके लिए स्वर्ग का मतलब टखनों पर पजामा पहनना, अपनी मूंछें कटवाना और टोपी पहनना है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि कुरान या कोई इस्लाम उन्हें ऐसा करने के लिए कहता है। लेकिन लोग ऐसे ही हैं।” किया जा रहा है।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system