आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार

चेन्नईः थिरुपथुर में इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के एक छात्र को आतंकी संगठन ISIS से कथित तौर पर संपर्क रखने और आतंकी हमले की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। कई खुफिया इकाइयों द्वारा 29 स्थानों पर देशव्यापी तलाशी के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। छात्र की पहचान अंबुर के मीर अनस अली के रूप में हुई है जो एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र है।

अंबुर पुलिस कथित तौर पर एक टिप के आधार पर सूचना मिलने के बाद कई महीनों से मीर अनस अली की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। गुरुवार को पुलिस ने मीर अनस अली को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ IPC की धारा 121, 122, 125 और UAPA के तहत 18, 18A, 20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मीर अनस अली ISIS के लोगों के संपर्क में था और कथित तौर पर संवेदनशील क्षेत्रों में बम स्थापित करने, वेल्लोर में एक वीआईपी की हत्या करने के लिए आतंकवादी हमले की तैयारी कर रहा था। पुलिस सूत्रों ने कहा, “उसने संचार के लिए टेलीग्राम और अन्य सुरक्षित चैट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया था।”

सूत्रों ने कहा कि यह कथित तौर पर खुफिया ब्यूरो, विशेष जांच इकाई, क्यू-शाखा और एसबी-सीआईडी ​​द्वारा पता चला था, जिन्होंने कई घंटों तक उससे पूछताछ की और उसे अंबुर पुलिस को सौंप दिया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system