Gold On The Highway: DRI ने जब्त किया ₹8.38 करोड़ का 15.93KG विदेशी सोना

नई दिल्लीः Directorate of Revenue Intelligence (DRI) ने सोने के संगठित तस्करी सिंडिकेट के खिलाफ महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। DRI ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को गुवाहाटी और दीमापुर में 15.93 किलोग्राम विदेशी मूल का सोना जब्त किया। जब्त किए गए सोने का मूल्य 8.38 करोड़ रुपए है। सोने की यह तस्करी कोड नाम “गोल्ड ऑन द हाइवे” (Gold On The Highway) से की जा रही थी।

Gold On The Highway के संदर्भ में प्राप्त विशेष गुप्त सूचना के आधार पर Directorate of Revenue Intelligence के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए माओ, मणिपुर से गुवाहाटी, असम जा रहे तेल के दो टैंकरों और एक ट्रक की कड़ी निगरानी की। इन वाहनों को गुरुवार तड़के दीमापुर और गुवाहाटी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न स्थानों पर एक साथ रोका गया।

बता दें, राजस्व वर्ष 2021-22 में राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) ने देश भर में अपनी कार्रवाइयों के दौरान 405 करोड़ रुपए मूल्य का 833 किलोग्राम सोना जब्त किया है। इसमें से पूर्वोत्तर राज्यों में DRI  ने अत्यधिक संवेदी भारत-म्यामांर तथा भारत-बांग्ला।देश सीमा से तस्करी का 102.6 करोड़ रुपए मूल्य का 208 किलोग्राम सोना जब्त किया।

जानकारी के मुताबिक रोके गए वाहनों की गहन जांच के बाद 15.93 किलोग्राम वजन के सोने के 96 बिस्कुट जब्त किए गए, जिन्हें तीनों वाहनों के विभिन्न पूर्जों में होशियारी से छुपा कर रखा गया था। कार्रवाई में सिंडिकेट के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और तीन वाहन जब्त किए गए हैं। आगे की जांच जारी है।

Directorate of Revenue Intelligence द्वारा सफलतापूर्वक ऐसे जब्तियां करना उनके लिए बड़ा रोधक है जो भारत की आर्थिक सीमाओं के साथ समझौता करने का प्रयास कर रहे हैं।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system