दहेज के लोभी ससुराल वालों ने नवविवाहिता को जलाकर मार डाला

सारणः  मशरख थाना क्षेत्र के दुरगौली गांव में गिरी टोला में दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा एक नवविवाहिता को जलाकर मार दिए जाने का सनसनिखेज मामला सामने आया है। मामले में मृतिका की मां ने मशरक थाना में कांड संख्या 321/20 प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मृतिका की मां द्वारा दर्ज गई प्राथमिकी के मुताबिक उन्नीस वर्षीय रानी कुमारी (काल्पनीक नाम) की शादी मशरक थाना क्षेत्र के विश्वनाथ गिरी के पुत्र सूरज कुमार गिरि उर्फ बब्लू के साथ एक वर्ष पहले हुई थी। शादी के समय लड़के वालों को हीरो स्पेलडर मोटरसाइकिल,पलंग, अंगूठी, बर्तन समेत पचास हजार रुपए नगद दिये थे।

शादी के कुछ महीने बाद रानी जब अपने मायके आयी तों उसने बताया कि ससुराल वाले शादी में मिलें सामान को बेचकर कर्ज चुकाने की बात कर रहे हैं, जिसका विरोध करने पर सभी परिवार उसके साथ मारपीट करतें हैं।

बीते 10 जून को तीन बजें शाम में रानी ने फोन किया कि मुझे ससुरालवालों ने जला दिया है, जिसमें मैं काफी जल चुकी हूं। बचने की उम्मीद नहीं है। जिसके बाद  पहुंचने पर उसकी मौत हो चुकी थी। इस बाबत मशरख थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें सास, ससुर,भसुर और देवरानी को जलाकर मार डालने का आरोपी बनाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है।