18.2 C
New Delhi
Sunday, November 29, 2020

दहेज के लोभी ससुराल वालों ने नवविवाहिता को जलाकर मार डाला

सारणः  मशरख थाना क्षेत्र के दुरगौली गांव में गिरी टोला में दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा एक नवविवाहिता को जलाकर मार दिए जाने का सनसनिखेज मामला सामने आया है। मामले में मृतिका की मां ने मशरक थाना में कांड संख्या 321/20 प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मृतिका की मां द्वारा दर्ज गई प्राथमिकी के मुताबिक उन्नीस वर्षीय रानी कुमारी (काल्पनीक नाम) की शादी मशरक थाना क्षेत्र के विश्वनाथ गिरी के पुत्र सूरज कुमार गिरि उर्फ बब्लू के साथ एक वर्ष पहले हुई थी। शादी के समय लड़के वालों को हीरो स्पेलडर मोटरसाइकिल,पलंग, अंगूठी, बर्तन समेत पचास हजार रुपए नगद दिये थे।

Advertisement

शादी के कुछ महीने बाद रानी जब अपने मायके आयी तों उसने बताया कि ससुराल वाले शादी में मिलें सामान को बेचकर कर्ज चुकाने की बात कर रहे हैं, जिसका विरोध करने पर सभी परिवार उसके साथ मारपीट करतें हैं।

Advertisement

बीते 10 जून को तीन बजें शाम में रानी ने फोन किया कि मुझे ससुरालवालों ने जला दिया है, जिसमें मैं काफी जल चुकी हूं। बचने की उम्मीद नहीं है। जिसके बाद  पहुंचने पर उसकी मौत हो चुकी थी। इस बाबत मशरख थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें सास, ससुर,भसुर और देवरानी को जलाकर मार डालने का आरोपी बनाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!