लॉकडाउन के बीच आज से शुरू हुईं घरेलू विमान सेवाएं, यात्रियों में दिखा उत्साह

नई दिल्ली: कोरोना संकट के कारण 25 मार्च से देश भर में लागू लॉकडाउन के चलते निलंबित विमानों का संचालन आज से शुरू हो गया। विमान सेवाएं फिलहाल घरेलू तौर पर शुरू की गई हैं। घरेलू विमान के रूप में उड़ान भरने वाली सबसे पहली फ्लाइट इंडिगो एयलाइंस की थी। इंडिगो ने सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पुणे के लिए उड़ान भरी। हालांकि पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में अभी भी हवाई सेवाओं की शुरुआत नही हो सकी है। जहां आंध्र प्रदेश में जहां 26 मई से विमान सोवाओं की शुरुआत होगी, वहीं पश्चिम बंगाल में 28 मई से।

इधर यात्रा को लेकर दिल्ली के IGIA पर रविवार देर रात से ही यात्रियों की भीड़ उमड़ने लगी। इसे देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए एयरपोर्ट पर विशेष सिक्योरिटि तैनात की गई है, जो लगातार टर्मिनल के बाहर यात्रियों को सोशल डिस्टनसिंग मेंटेन करने की सलाह देते नज़र आए। इस दौरान यात्रा को लेकर जहां यात्रियों में खासा उत्साह देखने को मिला, वहीं कोरोना का खौफ भी हावी रहा। सभी यात्री मास्क पहने हुए दिखे।

Advertisement

Read also: यूपी सरकार बनाएगी प्रवासी आयोग, मजदूर बुलाने के लिए राज्यों को लेनी होगी इजाजत

घरेलू विमान सेवा की शुरुआत को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी। उन्हों ने ट्वीट कर कहा था, ‘ कि देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ बातचीत का एक लंबा दिन रहा। आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर सोमवार से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत होगी। आंध्र प्रदेश में 26 मई और पंश्चिम बंगाल में 28 मई को विमान सेवा शुरू होगी। कल से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की सिफारिश की जाएगी’।

Advertisement

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here