अजय माकन ने कपिल सिब्बल को लताड़ा, कहा- सोनिया गांधी ने बिना अनुभव कैबिनेट मंत्री बनाया

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाने के कुछ घंटों बाद, उनकी पार्टी के सहयोगी अजय माकन केंद्रीय नेतृत्व के समर्थन में सामने आए। अजय माकन ने कहा कि कपिल सिब्बल को पता होना चाहिए कि सोनिया गांधी ने उन्हें बिना किसी पिछले अनुभव के कैबिनेट मंत्री बनाया।

बुधवार को कपिल सिब्बल ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में देरी पर सवाल उठाते हुए कहा कि कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं और इस पर चर्चा की जरूरत है। कपिल सिब्बल ने कहा, “हमारी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है। इसलिए हमें नहीं पता कि ये फैसले कौन ले रहा है। हम जानते हैं और फिर भी नहीं जानते।”

अजय माकन ने सिब्बल पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें उस संगठन का अपमान नहीं करना चाहिए जिसने उन्हें एक पहचान दी। माकन के हवाले से एएनआई ने कहा, “सोनिया गांधी जी ने सुनिश्चित किया था कि कपिल सिब्बल संगठनात्मक पृष्ठभूमि न होने के बावजूद केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनें। पार्टी में सभी की बात सुनी जा रही है।” उन्होंने कहा, “मैं श्री सिब्बल और अन्य लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें उस संगठन को नीचा नहीं दिखाना चाहिए जिसने उन्हें एक पहचान दी है।”

कपिल सिब्बल जी-23 नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को कड़े शब्दों में एक पत्र लिखा था, जिसमें पार्टी का नेतृत्व करने के तरीके पर सवाल उठाया गया था।

जी-23 के एक अन्य नेता गुलाम नबी आजाद ने भी बुधवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की तत्काल बैठक बुलाने को कहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के अचानक इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस इकाई के भीतर गहराते संकट के बीच उनका पत्र आया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system