सुशासन वाले नीतीश की अब कुशासन है प्रथमिकता, कैसे कर लेते हैं हृदय परिवर्तन- भाजपा

पटनाः बिहार भाजपा की प्रदेश नेत्री आश्रिति शर्मा ने प्रदेश की मौजूदा हालात के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है और जमकर निशाना साधा है। भाजपा नेत्री का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब तक बीजेपी के साथ रहे उन्हें क्राइम और करप्शन से नफरत थी। जब भाजपा के साथ सरकार बनाई थी तब कहा था कि सरकार की पहली प्राथमिकता सुशासन और दूसरी-तीसरी प्राथमिकता भी सुशासन ही है, लेकिन जैसे ही वे महागठबंधन के साथ जाते है उनकी प्राथमिकताएं बदल जाती है। इनकी प्राथमिकता में क्राइम और करप्शन करने वाले संरक्षित हो जाते है और इनकी पहली और दूसरी-तीसरी प्राथमिकताओं में कुशासन हो जाता है। शर्मा मे पूछा कि नीतीश कुमार बताएं कि इतनी जल्दी वे अपना हृदय परिवर्तन कैसे कर लेते है?

आश्रिति शर्मा ने कहा कि जदयू के प्रवक्ता-गण अपने आप को पाक साफ बता रहे है लेकिन वो ये बताएं कि उनके सहयोगी दल राजद सुप्रीमों लालू यादव किस जुर्म में जेल गए थे और उन्हें क्यों दोषी करार दिया गया था? क्या वो किसी स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई को लेकर जेल की सजा काट रहे थे। प्रवक्ता-गण ये बताएं कि उनके उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ईडी और सीबीआई के समक्ष बार-बार हाजिरी क्यों लगाने जा रहे है? प्रवक्ता-गण ये भी बताएं कि उनके सहयोगी दल के विधायक जेल में आंदोलन करके तो नही गए है?

शर्मा का कहना है कि  जदयू की सहयोगी पार्टी राजद का इतिहास ही अपराधियों को संरक्षण देना रहा है। उनकी राजनीति का मुख्य उद्देश्य धन उगाही करना है। उनका पूरा परिवार भ्रष्टाचार के केस में फंसा हुआ है और उनके सहयोगी दल जंगल मे हुआँ-हुआँ कर रहे है। जबकि राजद बिहार में घोटालों का सृजनकर्ता है।

उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के लोग क्या बोलेंगे? लाइन से बाबहुबलियों को इन लोगों ने टिकट देकर सदन पहुंचा कर लोकतंत्र का अपमान किया। जब राज्यसभा भेजने की बारी आती थी तो धन-पशुओं को सदन में भेजा। भ्रष्टाचारियों से समझौता करना भी भ्रष्टाचार के श्रेणी में आता है।

शर्मा का कहना है कि जो लोग भाजपा पर अंगुली उठा रहे हैं वो जरा आईना देख लें। केंद्र की नौ साल की सरकार में एक भी भाजपा नेता पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नही लगा। बिहार सरकार में रहे तो सभी भाजपा के नेता बेदाग रहे। भ्रष्टाचारियों से समझौता करने वाले जरा अपनी गिरेबान में झांक लें।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।