ईरान के शिराज में शिया तीर्थ स्थल पर आतंकी हमला, 15 उपासकों की मौत

नई दिल्लीः ईरान के शिराज शहर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। यहां बंदूकधारी आतंकवादियों ने एक शिया तीर्थ स्थल पर जमकर गोलियों बरसाई हैं। इस गोलीबारी में तकरीबन 15 लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद शहर में हर तरफ अफरा तफरी का माहौल है।

एक ईरानी समाचार एजेंसी के मुताबिक शिराज के शाहचेराग दरगाह में यह घटना स्थानीय समयानुसार शाम करीब 5:45 बजे हुई। वारदात को अंजाम देने वाले दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हमले के तार 22 वर्षीय महसा अमिनी की हिरासत में मौत से जुड़े हैं। महसा अमिनी की मौत के 40 दिन बाद हजारों प्रदर्शनकारियों ने वाटरशेड को चिह्नित करने के लिए उत्तर-पश्चिमी शहर की सड़कों पर प्रदर्शन किया। स्टेट टीवी ने हमले के लिए “तकफिरियों” को जिम्मेदार ठहराया। “तकफिरियों” एक शब्द है जो सुन्नी मुस्लिम चरमपंथियों को संदर्भित करता है, जिन्होंने अतीत में देश के शिया बहुमत को निशाना बनाया है।

सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के करीबी माने जाने वाली एक ईरानी समाचार वेबसाइट ने बिना विस्तार के बताया कि हमलावर विदेशी नागरिक थे।

ईरान में इस तरह के हमले दुर्लभ हैं, लेकिन पिछले अप्रैल में, एक हमलावर ने उत्तरपूर्वी शहर मशहद में देश के सबसे प्रतिष्ठित शिया स्थल इमाम रज़ा दरगाह पर दो मौलवियों की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system