सितंबर में होने वाला एशिया कप हुआ रद्द, आईपीएल पर फोकस

मुंबई:  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।
गांगुली ने बताया कि एशिया कप 2020 रद्द हो गया है। यह ऐलान एशियन क्रिकेट काउंसिल की गुरुवार को होने वाली बैठक से एक दिन पहले किया गया।

अंतरराष्ट्रीय सीरीज को लेकर असमंजस

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि क्या यह भारत की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी या नहीं। हम अपनी तैयारी कर चुके हैं। मगर सरकार के नियमों के बारे में कुछ नहीं कर सकते। हम किसी जल्दबाजी में नहीं हैं। खिलाड़ियों की सेहत हमारी पहली प्राथमिकता है। हम हालात पर हर महीने नजर रखे हुए हैं।
इस दफा एशिया कप मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की थी। मगर भारत ने जाने से इंकार कर दिया था। इसके बाद यूनाइटेड अरब अमीरात में टूर्नामेंट का आयोजन कराने का फैसला लिया गया था।

आईपीएल भारत की प्राथमिकता

आईपीएल पर सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल को लेकर हमारा प्रयास जारी है। भारत के लिए आईपीएल बहुत महत्व रखता है। हम इंडिया में इसे कराने की कोशिश करेंगे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो भारत से बाहर कराने पर हम सोचेंगे।
आईपीएल के बारे में गांगुली ने कहा कि श्रीलंका में कोरोना के केस कम हैं। दुबई में भी स्थिति कंट्रोल में है। मगर अभी तक बोर्ड में इस पर चर्चा नहीं हुई है।
इससे पहले गांगुली ने कहा कि ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में आईपीएल का आयोजन है। उन्हें उम्मीद है कि कोरोना के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावने टी-20 लीग का आयोजन होगा।