17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

लॉकडाउन में छात्रों की सहायता एवं सहयोग के लिए AICTE का स्टूडेंट हेल्पलाइन पोर्टल

नई दिल्लीः देश भर में जारी लॉकडाउन से कॉलेजों एवं छात्रावासों को बंद करने के कारण विद्यार्थियों को हो रही कठिनाइयों के मद्देनज़र AICTE ने एक अनुठी पहल की है। AICTE  ने विद्यार्थियों को सहायता एवं सहयोग प्रदान करने के लिए MHRD AICTE कोविड-19 स्टूडेंट हेल्पलाइन पोर्टल’ लॉन्च किया है।

इस वेबसाइट को AICTE के अध्‍यक्ष प्रो. अनिल सहस्रबुद्धे, उपाध्यक्ष एम पी पूनिया, मुख्य समन्वय अधिकारी बुद्ध चंद्रशेखर और ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट इंटर्न शिवांशु एवं आकाश की मौजूदगी में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने लॉन्‍च किया। वेबसाइट https://helpline.aicte-india.org को एक दिन के रिकॉर्ड समय में विकसित किया है।

इस अवसर पर HRD मंत्री निशंक ने कहा कि यह पोर्टल अनिवार्य रूप से उन विद्यार्थियों को जोड़ने के लिए है, जिन्हें मदद की सख्‍त आवश्यकता है। इसके तहत जो सहयोग दिया जाएगा वह आवास, भोजन, ऑनलाइन कक्षाओं, उपस्थिति, परीक्षाओं, छात्रवृत्ति, स्वास्थ्य, परिवहन, उत्पीड़न से मुक्ति इत्‍यादि से संबंधित होगा।

HRD मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि इस तरह की विकट परिस्थितियों में आवश्‍यक सहयोग प्रदान करने के लिए 6500 से भी अधिक कॉलेज पहले ही आगे आ चुके हैं। विभिन्‍न कठिनाइयों का सामना कर रहे विद्यार्थियों को इस पोर्टल के माध्यम से सीधे उनके साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। निशंक ने उन विद्यार्थियों के प्रयासों की भी सराहना की जिन्होंने यह अनूठा पोर्टल विकसित किया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system