अभिनेत्री मनीषा यादव का निधन, जोधा अकबर में निभाया था सलीमा बेगम का किरदार

मुंबईः ज़ी टीवी शो जोधा अकबर में सलीमा बेगम का किरदार निभाने वाली टेलीविजन अभिनेत्री मनीषा यादव का शुक्रवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि उनकी मौत का कारण ब्रेन हैमरेज था। मनीषा की सह-कलाकार और शो मे जोधा का रोल अदा करने वाली परिधि शर्मा इससे आहत हो गईं और उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा, “यह खबर बहुत दिल दहला देने वाली है। आरआईपी @manisha_mannu।”

परिधि ने एक इंटरव्यू में कहा कि मनीषा के नहीं रहने की बात सुनकर वह चौंक गईं। उन्होंने कहा कि वह अपने दिवंगत सह-कलाकार के बेटे के बारे में चिंतित हैं, जो सिर्फ एक साल का है।

एक प्रमुख दैनिक से बात करते हुए, परिधि ने कहा, “हमारा शो ऑफ एयर होने के बाद मैं उनके साथ लगातार संपर्क में नहीं थी। लेकिन हमारे पास एक व्हाट्सएप ग्रुप है, जिसका नाम मुगल है और सभी अभिनेत्रियां जो शो में बेगम थीं, उस ग्रुप का हिस्सा हैं। इसलिए हम संपर्क में रहते हैं और अगर किसी के जीवन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण साझा करना है, तो हम समूह पर करते हैं। मुझे इस बारे में समूह से पता चला और मैं चौंक गया।

परिधि ने मनीषा को ‘अद्भुत’ सह-कलाकार बताते हुए कहा, “उनकी ऊर्जा हमेशा उच्च थी और वह एक चिड़चिड़ी व्यक्ति थीं। हमने शो के लिए साथ में शूटिंग करते हुए बहुत अच्छा समय बिताया। मुझे याद है कि वह हमेशा जीवन से भरी रहती थी। उनकी मौत के बारे में सुनकर मेरे लिए वाकई दुख की बात है और इससे भी ज्यादा परेशान करने वाली बात यह है कि उनका एक साल का बच्चा है। मेरी उसके परिवार के प्रति सहानुभूति है।”

मनीषा अक्सर अपने बेटे के साथ तस्वीरें और वीडियो साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लेती हैं, जिसे उन्होंने ‘पूरा दिल’ और ‘जीवन’ कहा। जुलाई में, उसने अपने जन्मदिन की पार्टी की झलकियाँ साझा कीं, क्योंकि वह एक साल की हो गई और लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो मेरे बच्चे … सारी ख़ुशी तेरे नाम (मेरी सारी खुशियाँ तुम्हारी हो)।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system