अस्पताल में घुसकर आवारा कुत्ते ने नवजात बच्चे मार डाला, CCTV में कैद हुई घटना

चंडिगढ़ः पानीपत से घोर लापरवाही को उजागर करने वाली एक भयानक घटना सामने आई है। यहां एक प्राइवेट अस्पताल में घुसकर आवारा कुत्ते ने एक नवजात बच्चे को मौत के घाट उतार दिया। दिलों को दहला देने वाली यह घटना सोमवार और मंगलवार की रात की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त दो दिन का नवजात अस्पताल के फर्श पर अपनी दादी के बगल में सो रहा था, तभी कुत्ते ने अस्पताल में प्रवेश किया और बच्चे को बाहर खींच लिया। कहा जा रहा कि किसी ने भी कुत्ते को अस्पताल परिसर में प्रवेश करते या निकलते नहीं देखा।

सेक्टर 13-17 के एक पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि कुत्ते ने सावधानी से अस्पताल में प्रवेश किया और जब वह अपनी दादी के बगल में सो रहा था तो बच्चे को अपने मुंह में ले लिया और अस्पताल से बाहर निकल गया।

इधर नवजात को अपने स्थान पर नहीं पाकर परिजनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। खोजबिन के दौरान पता चला कि आवारा कुत्ता बच्चे को बाहर ले गया। जब परिजनों बाहर जाकर देखा तो पाया कि कुत्ते ने बच्चे को अपने मुंह में दबा रखा है।

बच्चे को तुरंत कुत्ते के मुंह से निकाल लिया गया और डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के CCTV फुटेज में बच्चे को कुत्ते के मुंह से बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है। बच्चे की मां उत्तर प्रदेश से प्रसव के लिए पानीपत आई थी।

मई में इसी तरह की एक घटना झारखंड के गिरिडीह जिले में घटित हुई थी। यहां मैटरनिटी एंड चाइल्ड यूनिट में चूहों ने चार दिन की बच्ची के हाथ और पैर कुतर दिए थे।अस्पताल के अधिकारियों ने बाद में जांच के आदेश दिए और एक एएनएम नर्स, दो जीएनएम और एक क्लीनर को निलंबित कर दिया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system