-Advertisement-

Ratan Tata Love Story: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से हो गया था प्यार, करना चाहते थे शादी

एक सफल व्यवसायी होने के बावजूद टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा ने कभी शादी नहीं की। आज उनकी कोई औलाद नहीं हैं। ऐसा भी नहीं कि वे कभी शादी नहीं करना चाहते थे। जवानी के दिनों में उन्हें भी किसी से प्यार हुआ था और वे उससे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। लिहाजा वे आज तक कुंवारे हैं।

मुंबईः एक सफल व्यवसायी होने के बावजूद टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा ने कभी शादी नहीं की। आज उनकी कोई औलाद नहीं हैं। ऐसा भी नहीं कि वे कभी शादी नहीं करना चाहते थे। जवानी के दिनों में उन्हें भी किसी से प्यार हुआ था और वे उससे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। लिहाजा वे आज तक कुंवारे हैं। पढ़िए बिजनेस टाइकून रतन टाटा की लव स्टोरी (Ratan Tata Love Story)

चार बार शादी के करीब आए रतन टाटा

उन्होंने 2011 में अपने रोमांटिक अतीत (Ratan Tata Love Story) के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि वह चार बार शादी के करीब आए, लेकिन विभिन्न कारणों से पीछे हट गए। उन्होंने कहा कि वह उस समय लॉस एंजिल्स में शादी करने वाले थे, लेकिन उनकी दादी की किसी बात ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

रतन टाटा का है लंबा रोमांटिक अतीत

यह व्यापक रूप से ज्ञात नहीं है, लेकिन रतन टाटा के पास प्रतिष्ठित बॉलीवुड सुंदरी थी, जिसने 1970 और 80 के दशक के दौरान स्क्रीन पर राज किया था। इससे पहले कि वे इसे छोड़ें, यह सोचा गया था कि उनका एक लंबा रोमांटिक अतीत था। वह उसकी पत्नी बनने वाली थी, लेकिन बात नहीं बनी। बाद में, उन्होंने एक अन्य व्यक्ति से शादी कर ली, लेकिन उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चली, जबकि बिजनेस टाइकून अविवाहित रहे।

अभिनेत्री सिमी गरेवाल के डेट करते थे रतन टाटा

सिमी गरेवाल का अपने पड़ोसी इंग्लैंड में जामनगर के महाराजा शत्रुसल्यसिंहजी के साथ गहरा रोमांटिक रिश्ता था। सिमी ने मंसूर अली खान पटौदी को भी डेट किया, लेकिन बाद में उन्होंने शर्मिला टैगोर से शादी कर ली। ऐसा माना जाता है कि इसके बाद उन्होंने उद्योगपति रतन टाटा के साथ डेटिंग शुरू कर दी और दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल हो गए।

अभिनेत्री ने बताया रतन टाटा का व्यक्तित्व

सिमी ने पिछले इंटरव्यू में कहा था कि उनके और रतन के बीच काफी पुराना रिश्ता है। उन्होंने उन्हें ‘परफेक्ट जेंटलमैन’ कहा और कहा, “वह परफेक्ट हैं, उनमें हास्य की अच्छी समझ है, विनम्र हैं और परफेक्ट जेंटलमैन हैं। पैसा कभी भी उनकी प्रेरणा शक्ति नहीं रहा। वह भारत में उतने सहज नहीं हैं जितना विदेश में हैं।”

Ratan Tata Love Story, Untold Love Story Of Ratan Tata

ऐसा कहा गया है कि रतन और सिमी के बीच एक प्रतिबद्ध रिश्ता था, लेकिन दुख की बात है कि यह बिना शादी के ही खत्म हो गया। उन्होंने शादी करने की योजना बनाई लेकिन किस्मत उनके पक्ष में नहीं थी। अंत में, सिमी ने दिल्ली में जन्मे चुन्नामल राजवंश के कुलीन रवि मोहन से शादी कर ली। हालाँकि, वे 1979 में अपने-अपने रास्ते अलग हो गए।

अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने कर्ज़, साथी, मेरा नाम जोकर, दो बदन सहित कई अन्य हिट फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने सत्यजीत रे द्वारा निर्देशित अरण्येर दिन रात्रि में भी काम किया। उनके लोकप्रिय टॉक शो रेंडेज़वस विद सिमी गरेवाल में स्टार मेहमान शामिल हुए।

Read also: ऐश्वर्या-अभिषेक के तलाक की अफवाहों के बीच जया बच्चन की होने वाली बहू वायरल

दिल टूटने के बावजूद रतन टाटा अपने प्यार की तलाश में लगे रहे। बिजनेस टाइकून की अन्य साझेदारियां थीं, लेकिन वह कभी भी अपने आजीवन साथी का पता लगाने में सक्षम नहीं थे, उसने सिमी के सामने कबूल किया। उद्योगपति ने कहा, “कई बार मुझे पत्नी या परिवार न होने के कारण अकेलापन महसूस होता है। चीजों की एक पूरी श्रृंखला थी, समय, काम में मेरा ध्यान। ऐसी कई चीजें थीं, मैं कुछ समय के लिए शादी करने के करीब आया और यह काम नहीं किया।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system